Pakistan: इमरान खान की पार्टी के सोशल मीडिया प्रमुख अजहर मशवानी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

पीटीआई के राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने अभी तक 740 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से अधिकांश लाहौर और इस्लामाबाद से हैं

Pakistan: इमरान खान की पार्टी के सोशल मीडिया प्रमुख अजहर मशवानी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

लाहौर (पाकिस्तान)। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल आसिम मुनीर के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण अभियान चलाए जाने के बाद प्राधिकारी गुरुवार को हरकत में आए और उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सोशल मीडिया प्रमुख अजहर मशवानी को गिरफ्तार किया। 

संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने खुफिया एजेंसियों और पुलिस के साथ मिलकर देशभर में सोशल मीडिया पर सक्रिय उन कार्यकर्ताओं के खिलाफ अभियान चलाया जो जनरल मुनीर के खिलाफ एक ऑनलाइन अभियान चला रहे हैं। इनमें खासतौर से खान की पीटीआई से जुड़े लोगों पर कार्रवाई की गयी। इस संबंध में आने वाले दिनों में और गिरफ्तारियां होने की संभावना है। पीटीआई के राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने अभी तक 740 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें से अधिकांश लाहौर और इस्लामाबाद से हैं जहां तोशाखाना उपहार मामले में इमरान खान की गिरफ्तारी के प्रयास में पिछले सप्ताह पीटीआई कार्यकर्ता और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी। 

खान ने सिलसिलेवार ट्वीट कर कहा, बस बहुत हुआ। पंजाब और इस्लामाबाद में पुलिस पीटीआई को निशाना बनाने में सभी कानूनों का उल्लंघन कर रही है। लाहौर से अजहर मशवानी को अगवा कर लिया गया और उनकी कोई जानकारी नहीं है। सीनेटर शिबली फराज और उमर सुल्तान को आईसीटी (इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र) पुलिस ने 18 मार्च को बुरी तरह पीटा था।

उन्होंने कहा, आईसीटी, लाहौर और पंजाब से अभी तक पीटीआई के 740 से अधिक निहत्थे कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। ये गरीब लोग हैं, कई दिहाड़ी मजदूर हैं। पीटीआई नेता और पूर्व संघीय मंत्री मूनीस इलाही ने ट्वीट किया, अजहर मशवानी का अपहरण कर लिया गया। मौजूदा सरकार का बेहद निंदनीय बर्ताव। यह सब इसलिए हुआ क्योंकि वह इमरान खान के साथ है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हाल में जनरल आसिम मुनीर के खिलाफ घृणित अभियान की निंदा की थी। 

ये भी पढ़ें :  स्वच्छ जल एवं स्वच्छता के अभाव में लाखों लोग की हो रही मौत : संयुक्त राष्ट्र के विशेषज्ञों ने किया सचेत 

ताजा समाचार

Kanpur Dehat: डीसीएम टकराने व कार पलटने से छह लोगों की मौत व आठ घायल... हादसे के बाद मची चीख-पुकार
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, एक जवान घायल 
बाराबंकी: मनचले से परेशान युवती ने छोड़ा था घर, वापस आई तो युवक ने फिर की छेड़छाड़ और मारपीट, केस दर्ज कर पुलिस ने शुरू की आरोपी की तलाश
Loksabha election 2024: यूपी की इस सीट पर सामने होंगे गांधी Vs गांधी, BJP यहां से वरुण को दे सकती है टिकट  
शुरूआती कारोबार में सेंसेक्स 242 अंक मजबूत, 73,980.94 अंक पहुंचा
लखीमपुर-खीरी: एक महीने में 12 से ज्यादा चोरियां, फिर नकदी समेत लाखों के जेवरात पर हाथ किया साफ