हल्द्वानी: सैंपल कलेक्शन में कर्मियों की कमी, मरीज परेशान

एसटीएच में कोविड कर्मचारियों के आंदोलन पर रहने से हो रही दिक्कत

हल्द्वानी: सैंपल कलेक्शन में कर्मियों की कमी, मरीज परेशान

हल्द्वानी, अमृत विचार। कोविड काल में एसटीएच में कांट्रेक्ट पर रखे गए कर्मचारी आंदोलन पर हैं। जिससे ओपीडी में मरीजों के ब्लड सैंपल कलेक्शन में कर्मचारियों की कमी हो गई है। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सरकार ने कोरोना काल में करीब 65 कर्मचारियों को सुशीला तिवारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों में छह माह के लिए कांट्रेक्ट पर रखा था। बीते 15 मार्च को कांट्रेक्ट समाप्त हो गया तब से कर्मचारी एसटीएच परिसर में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

शुक्रवार को आंदोलन के 9वें दिन कर्मचारियों ने एसटीएच परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। उनका कहना है कि पूर्व में धरना-प्रदर्शन के दौरान सरकार ने छह के लिए कांट्रेक्ट बढ़ाते हुए समायोजन करने का वादा किया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर जल्द उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो कर्मचारी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे। इस दौरान कुमुद बहुगुणा, महेंद्र मोहन जोशी, रघुवर दत्त, महेश आर्य, नवीन बेलवाल, अनिता, भगीरथी, नेहा, राधा, दलीप आदि मौजूद थे।

बता दें कि आंदोलित कर्मचारियों में 13 लैब टैक्नीशियन, 13 डाटा ऑपरेटर व वार्ड ब्वाय, पर्यावरण मित्र, रिसर्च साइंटिस्ट शामिल हैं। स्टेंट फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर यूनियन के बैनर तले कर्मचारी 9 दिन से आंदोलन पर हैं। जिससे एसटीएच में सैंपल कलेक्शन में कर्मचारियों की कमी हो गई है। मरीजों को घंटों लाइन में खड़े रहना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें: गरमपानी: आवारा कुत्तों के आतंक ने क्षेत्रवासियों में बढ़ाई  दहशत