हल्द्वानीः बेस अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में लगा ताला, एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश पर सेवाएं ठप

हल्द्वानीः बेस अस्पताल के अल्ट्रासाउंड कक्ष में लगा ताला, एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश पर सेवाएं ठप

हल्द्वानी, अमृत विचार। सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सुविधा पूरी तरह ठप हो गई है। यहां तैनात एकमात्र रेडियोलॉजिस्ट के अवकाश पर जाने से अल्ट्रासाउंड कक्ष के बाहर ताला लग गया है जिससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। अस्पताल से इमरजेंसी व मेडिकोलीगल केस महिला अस्पताल रेफर हो रहे हैं।

बेस अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट डॉ. बिपिन पंत बीते 16 मार्च से अवकाश पर हैं। बताया जाता है कि उनकी पत्नी का दिल्ली के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। अस्पताल में दूसरा रेडियोलॉजिस्ट न होने से अल्ट्रासाउंड सुविधा ठप हो गई है। ओडीपी के अलावा आईपीडी मरीजों को अल्ट्रासाउंड के लिए परेशानी उठानी पड़ रही है। 

अस्पताल प्रशासन की ओर से कक्ष के बाहर चैनल पर ताला लगा दिया गया है। बताया जाता है कि रेडियोलॉजिस्ट करीब 20 दिन के अवकाश पर हैं। पांच अप्रैल तक अस्पताल में अल्ट्रासाउंड की सुविधा ठप रहेगी।

यह भी पढ़ें- रुद्रपुरः विद्युत टीम पर हमला, अवर अभियंता को बंधक बनाने का प्रयास, रिपोर्ट दर्ज

इधर, पीएमएस डॉ. सविता ह्यांकी ने बताया कि अस्पताल में आने वाले इमरजेंसी व मेडिकोलीगल से संबंधित मरीजों को महिला अस्पताल में तैनात रेडियोलॉजिस्ट के पास भेजा जा रहा है, इसके लिए पत्र भी जारी कर दिया गया है। अस्पताल में अतिरिक्त रेडियोलॉजिस्ट की व्यवस्था के प्रयास किये जा रहे हैं। 

सरकारी में लंबी वेटिंग, प्राइवेट सेंटरों में बढ़ी भीड़
बेस अस्पताल में अल्ट्रासाउंड ठप होने से मरीज महिला और सुशीला तिवारी अस्पताल की ओर रूख कर रहे हैं, लेकिन उन्हें वहां भी राहत नहीं मिली रही है। 

महिला अस्पताल में जहां अल्ट्रासाउंड में एक से डेढ़ माह की वेटिंग है, वहीं सुशीला तिवारी अस्पताल में दो माह लंबी वेटिंग चल रही है। ऐसे में मरीज बाहर प्राइवेट सेंटरों की शरण लेने को मजबूर हो रहे हैं। शहर के तमाम प्रावेट सेंटरों पर इन दिनों मरीजों की संख्या काफी बढ़ गई है।

बेस से ऑक्सीजन वैक्यूम मीटर चोरी
बेस अस्पताल परिसर में लगे ऑक्सीजन टैंक से अज्ञात ने वैक्यूम मीटर चोरी कर लिया। चोर के खिलाफ अस्पताल प्रशासन ने कोतवाली पुलिस को तहरीर सौंपी है। पीएमएस डॉ. सविता ह्यांकी ने बताया कि अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन वैक्यूम टैंक मीटर लगा है। जिससे विभिन्न वार्डों में ऑक्सीजन की सप्लाई होती है। 

बीती रात अज्ञात ने मीटर चोरी कर लिया। सुबह अस्पताल कर्मियों ने जब वैक्यूम मीटर गायब देखा तो तुरंत नया मीटर लगाकर ऑक्सीजन सप्लाई सुचारू की। इधर, तहरीर के आधार पर पुलिस ने चोर को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से वैक्यूम मीटर भी बरामद हुआ है।

यह भी पढ़ें- रुद्रपुरः अमृतपाल को फॉलो करने वाले 150 से अधिक लोग चिह्नित