तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति : कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने के नोटिस पर कहा 

तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति : कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करने के नोटिस पर कहा 

नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनका आधिकारिक बंगला खाली करने के लिए कहे जाने को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा तथा इसे तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति करार दिया। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह मानहानि के एक मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किए गए राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक उन्हें आवंटित सरकारी बंगला खाली करने को कहा गया है। 

लोकसभा की आवासीय समिति ने यह फैसला लिया जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने कांग्रेस नेता को 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने का पत्र भेजा। राहुल 2005 से इस बंगले में रह रहे हैं। इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया, राहुल को बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। ....उनका जमीर मर चुका है। तुच्छ लोगों की तुच्छ राजनीति।

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार के पहले और दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री का दायित्व संभाल चुके सिब्बल ने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी। फिर वह राज्यसभा के लिए समाजवादी पार्टी के समर्थन से निर्दलीय निर्वाचित हुए। पिछले दिनों सिब्बल ने एक मंच इंसाफ शुरू किया जिसका उद्देश्य देश में कथित तौर पर व्याप्त अन्याय का मुकाबला करना है। 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, वह लोग (भाजपा) उनको (राहुल गांधी) कमज़ोर करने की पूरी कोशिश करेंगे। वह अपनी मां के यहां जाकर रह सकते हैं या अगर हमारे पास आएंगे तो हम अपने घर में जगह देंगे। मैं सरकार के डराने, धमकाने वाले इस रवैये की निंदा करता हूं। ऐसा बहुत बार हुआ है कि हम (सांसद) 3-4 महीने बिना घर के रहे हैं।  

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा, क्या राहुल गांधी ने कहा कि वह घर खाली नहीं करेंगे? मैं 29 जून से सांसद हूं और मुझे 9 महिने से घर नहीं मिला और जिस व्यक्ति की सदस्यता चंद दिन पहले गई है उसे घर खाली करने का नोटिस आ गया। मंत्री महोदया (स्मृति इरानी) आपने कितने ही लोगों को 2-3 सालों के लिए घर दिए हुए हैं।  
ये भी पढ़ें : राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट के सामने नाक रगड़ कर माफी मांगते हैं और ढोंग करते हैं डरपोक ना होने का : स्मृति ईरानी 

 

ताजा समाचार

कैसरगंज से प्रत्याशी घोषित होने के बाद करण भूषण सिंह पहुंचे अयोध्या, हनुमानगढ़ी में किया दर्शन  
Loksabha election 2024: बहराइच की 1045 ग्राम पंचायतों में आयोजित हुआ मतदाता दीपोत्सव, जलाये 7 लाख से ज्यादा दीप  
कासगंज: नाला निर्माण को लेकर आमने-सामने आए सभासद और ठेकेदार, कहासुनी के बाद रोका गया कार्य
प्रयागराज: अतीक की 75 बीघे में अवैध प्लाटिंग पर चला बुल्डोजर, PDA ने लिया एक्शन  
Unnao: परिजनों की डांट नहीं हुई बर्दाश्त, अलग-अलग तीन मामलों में दो युवतियों व एक युवक ने की खुदकशी
हल्द्वानी दंगा का मास्टर माइंड अब्दुल की पत्नी पहुंची हाईकोर्ट, सरकार से मांगा जवाब