बरेली: प्रधान पर गोलमाल का आरोप, डीएम ने की जांच कमेटी गठित

उपायुक्त एनआरएलएम और डीआरडीए के सहायक अभियंता करेंगे संयुक्त जांच

बरेली: प्रधान पर गोलमाल का आरोप, डीएम ने की जांच कमेटी गठित

बरेली, अमृत विचार। ग्राम धंतिया में फर्जी नर्सरी का भंडाफोड़ करने वाले प्रधानों के खिलाफ शिकायतों का दौर शुरू हो गया है। अब प्रधान पर सफाई अभियान पर फर्जी तरीके से 33,600 रुपये निकालकर अपने रिश्तेदार के खाते में ट्रांसफर करने समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं। जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने दो सदस्यीय कमेटी बनाकर जांच रिपोर्ट मांगी है।

गांव निवासी राम भरोसे, संतोष, धर्मवीर, जोतपाल आदि ने डीएम को दिए साक्ष्य के तौर पर दिए शपथपत्र में बताया कि ग्राम प्रधान ने सफाई अभियान के अलावा आरसीसी व इंटर लाकिंग में मानक विपरीत घटिया सामग्री लगाई है। हैंडपंप व ठेली मरम्मत पर सरकारी धन का दुरुपयोग किया गया है। ग्राम पंचायत में पंचायत भवन के लिए 20 हजार रुपये का फर्नीचर खरीदना दर्शाया गया है जबकि मौके पर पंचायत भवन में फर्नीचर के अलावा इन्वर्टर आदि की सुविधा नहीं है। इसके अलावा सामुदायिक शौचालय, दो साल से ग्राम में कोई खुली बैठक नहीं बुलाने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 

लिहाजा, मामले की प्रारंभिक जांच के लिए एनआरएलएम के उपायुक्त और डीआरडीए के सहायक अभियंता को संयुक्त रूप से नामित किया है। वहीं, आरोपों में घिरे प्रधान का कहना है कि जब से उसने फर्जी नर्सरी खोलने के लिए 25 लाख रुपये का प्रस्ताव तैयार करने वालों की शिकायत की तब से उसके खिलाफ अनावश्यक शिकायतें की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें- बरेली: मुनाफे का झांसा देकर दोस्त के चार लाख रुपये हड़पे, रिपोर्ट दर्ज