बरेली: ट्रैक्टर दिलाने के नाम पर की 3.50 लाख रुपये की ठगी, रिपोर्ट दर्ज 

एसएसपी के आदेश पर बारादरी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज की रिपोर्ट

बरेली: ट्रैक्टर दिलाने के नाम पर की 3.50 लाख रुपये की ठगी, रिपोर्ट दर्ज 

बरेली, अमृत विचार। जालसाज महिला और उसके साथियों ने प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत ट्रैक्टर दिलाने के नाम पर भोजीपुरा क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से 3.50 लाख रुपये की ठगी कर ली। युवक की शिकायत पर पुलिस ने महिला और उसके बेटे समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव बुझिया सुमाली निवासी सुरजीत ने शिकायती पत्र में बताया कि वह टैक्सी चलाता है। उसकी मुलाकात सनराइज कॉलोनी डोहरा रोड निवासिनी राजवीर कौर से हुई थी। सुरजीत के अनुसार राजवीर कौर ने उसे बताया कि वह महालक्ष्मी ट्रैक्टर एजेंसी की डीलर है और प्रधानमंत्री रोजगार योजना के तहत किसानों को काफी कम कीमत में ट्रैक्टर दिलाती है। 

वह महिला के झांसे में आ गई और रुपये उधार लेकर 3.50 लाख रुपये दे दिए। वह रुपये राजवीर कौर के घर सनराइज कॉलोनी में देने गए थे। तब आरोपी महिला उसके बेटे गुरबाज, दलजीत व हरीश ने तीन दिन में ट्रैक्टर देने का वादा किया था। ट्रैक्टर न मिलने पर जब उसने राजवीर कौर व उसके साथियों से रुपये मांगे तो चारों आरोपी गाली गलौज करने लगे और जान से मारने की धमकी दी। एसएसपी के आदेश पर बारादरी पुलिस ने आरोपी महिला और उसके साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। आरोपी किराए का मकान भी छोड़कर फरार हो गए हैं।

कई लोगों को बना चुकी है शिकार
सुरजीत ने बताया कि आरोपी महिला और उसकी जालसाज कंपनी ने उनके गांव बुझिया सुमाली निवासी सुरेन्द्र सिंह से 4.50 लाख रुपये, रिठौरा निवासी एक व्यक्ति से कंबाइन दिलाने के नाम पर 8 लाख रुपये की ठगी कर ली है। इसके साथ ही शाहजहांपुर और बंडा, समेत कई अन्य स्थानों पर भी लोगों से ठगी कर चुकी है।

पुलिस की वर्दी में भी लोगों को दिखाती है रौब
पीड़ित के पास महिला के कुछ फोटो हैं। उनमें एक फोटो पुलिस की वर्दी में हैं। साथ ही कंधों पर स्टार के साथ आईपीएस लिखा है। महिला से रुपये लेने के बाद जब लोग काम न होने पर रुपये मांगते हैं, तब वह झूठे मुकदमे दर्ज करा देती है। सुरजीत ने बताया कि आरोपी महिला ने उसके खिलाफ मिलक में अपहरण और लूट के दो, भोजीपुरा और बारादरी में लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई है। वहीं सुरेन्द्र के खिलाफ भी झूठा मुकदमा दर्ज करा चुकी है। जिनमें जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें- बरेली: अस्पताल में तीमारदार रोजेदार के लिए एक कॉल पर पहुंचेगी सहरी