रामनगर: जी 20 के खिलाफ समाजवादी लोकमंच ने किया प्रदर्शन

रामनगर: जी 20 के खिलाफ समाजवादी लोकमंच ने किया प्रदर्शन

रामनगर, अमृत विचार। समाजवादी लोक मंच ने जी-20 के खिलाफ जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। तहसील चौक से शहीद पार्क जा रहे जुलूस को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोडवेज स्टेशन से आगे जाने से रोक दिया।

जुलूस में जी20 धोखा है, जी-20 दुनिया को लूटने के लिए साम्राज्यवादियों द्वारा बनाया गया मंच है, महंगी दवाइयां और महंगा इलाज से जनता को बर्बाद करना बंद करो, पेटेंट कानूनों को रद्द करो, जीतू के नाम पर उजाले गए लोगों को 100 करोड़ रुपए का मुआवजा दो आदि नारे लगाए जा रहे थे।

पुलिस द्वारा रोके जाने पर मंच ने रोडवेज स्टेशन पर ही धरना शुरू कर दिया। धरने को संबोधित करते हुए मंच के संयोजक मुनीष कुमार ने कहा कि जी-20 का गठन अमेरिका जैसे साम्राज्यवादी देशों ने दुनिया को लूटने के लिए किया है, जी-20 के माध्यम से बहुराष्ट्रीय निगम  दुनिया के बाजारों व कच्चे मालों के स्रोतों पर कब्जा करना चाहते हैं तथा गरीब देशों पर अपना आधिपत्य कायम करना चाहते हैं।  

ललित उप्रेती ने कहां कि जी-20 के नाम पर 100 करोड़ के बजट का खर्च होना जनता के पैसे का दुरुपयोग है। उपपा नेता प्रभात ध्यानी ने कहा कि विकास के लिए जी-20 नहीं बल्कि सरकार की इच्छाशक्ति की जरूरत है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चिकित्सा, शिक्षा, रोजगार की स्थिति बहुत खराब है और भाजपा सरकार इन्हें उपलब्ध कराने की जगह जनता को जी-20 के नाम पर गुमराह कर रही है।

सौरभ ने कहा कि सभी देशवासियों को निःशुल्क व गुणवत्तापूर्ण इलाज की गारंटी, दोहरी शिक्षा प्रणाली समाप्त कर समान व वैज्ञानिक शिक्षा तथा रोजगार को मौलिक अधिकार का दर्जा दिए जाने व उजाड़े गए लोगों के पुनर्वास के लिए 100 करोड़ रुपए का बजट जारी करने के लिए संघर्ष आगे भी जारी रहेगा।