प्रयागराज: राम नवमी पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा, आकर्षण का केंद्र बनी झांकियां 

प्रयागराज: राम नवमी पर निकाली गई भव्य शोभायात्रा, आकर्षण का केंद्र बनी झांकियां 

प्रयागराज, अमृत विचार। राम नवमी के अवसर पर गुरुवार को नैनी चाका ब्लॉक धनुहा के पास से समाजसेवी गौरव तिवारी की अगुवाई में एक विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया गया। यात्रा से पूर्व भगवान श्री राम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा अर्चना की गई । इसके उपरांत यात्रा निकालने की शुरुआत की गई । शोभायात्रा में डीजे की धुन पर लोग जय श्रीराम के नारे और हिंदू एकता को दर्शाते हुए चलते रहे । 

शोभायात्रा में भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष सहित ग्राम प्रधान धनुहा मौजूद रहे। यात्रा चाका ब्लाक के समीप से उठकर मामा-भांजा भंडारा होते हुए वापस अपने स्थान पर लौटी। यात्रा में हजारों की संख्या में युवा बूढ़े महिलाएं शामिल रहे। शोभायात्रा में भगवान श्री राम, श्री हनुमान की झांकियां आकर्षण का केंद्र बनी रही। हजारो की संख्या में श्रद्धालु पैदल, बाईक और बड़े वाहनों के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए। इस दौरान कड़ी पुलिस की कड़ी सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया था। जिससे आवागमन बाधित न हो सके। शोभायात्रा में शामिल लोगों को जगह जगह पर जलपान की व्यवस्था भी स्थानीय लोगो के लिए कराई गई थी। 

इस मौके पर मौजूद रहे दिलीप चौरसिया ने कहा की यह शोभायात्रा प्रत्येक वर्ष निकाली जाती है। शोभायात्रा निकालने का उद्देश्य हिंदू धर्म को मजबूत बनाना है। वही ग्राम प्रधान धनुहा ने कहा कि इस देश को हिंदू राष्ट्र घोषित किया जाए। जिससे हमारा हिंदू समाज और मजबूत हो।

ये भी पढ़ें - चित्रकूट गौरव दिवस में दीपों से जगमगाया तीर्थक्षेत्र

ताजा समाचार

मुरादाबाद लोकसभा सीट : आज तक किसी भी महिला को नहीं मिला प्रतिनिधित्व करने का मौका
'हमारे यहां बच्चा पैदा होता है तो 'आई' और AI दोनों बोलता है', बिल गेट्स से बोले PM मोदी...देखें VIDEO
बहराइच के कतर्नियाघाट में सूखी ग्रास लैंड, कैसे जिन्दा रहेंगे शाकाहारी वन्यजीव
जबलपुर में झील में आठ साल की बच्ची का शव बरामद, गुस्साए ग्रामीणों ने शराब की दुकान जलाई 
मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद शुरू हुआ था मुख्तार का काउंटडाउन, जीवा की हत्या ने तोड़ी कमर, जानें क्यों था मुख्तार को मौत का खौफ
संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा- उम्मीद है कि भारत में हर किसी के अधिकारों की रक्षा की जाएगी