हल्द्वानी: कहीं महिला शौचालय बंद, कहीं फर्स्ट एड बॉक्स में एक्सपायरी दवा मिली

प्रशासन व पूर्ति विभाग के औचक निरीक्षण में पेट्रोल पंपों पर मिली कई अनियमितताएं, नोटिस  जारी

हल्द्वानी: कहीं महिला शौचालय बंद, कहीं फर्स्ट एड बॉक्स में एक्सपायरी दवा मिली

हल्द्वानी, अमृत विचार। प्रशासन और जिला पूर्ति विभाग की संयुक्त टीम ने शहर पेट्रोल पंपों का औचक निरीक्षण किया। इसमें बेहतर जनसुविधाओं के दावों की पोल खुल गईं। किसी पेट्रोल पंपर पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं था तो कहीं महिला शौचालय पर ताला लटका था। एक को छोड़कर छह पेट्रोल पंपों पर अनियमितताएं मिली। सभी को नोटिस जारी किए गए हैं। एक सप्ताह बाद फिर से निरीक्षण होगा, कमी मिलने पर कड़ी कार्रवाई होगी।  

गुरुवार को सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह के नेतृत्व में प्रशासन और पूर्ति विभाग की संयुक्त टीम ने शहर के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों को दी जाने वाले सुविधाओं का औचक जायजा लिया। टीम ने कैनाल रोड स्थित मैसर्स कपूर चंद फिलिंग स्टेशन पहुंची। यहां फायर की अनापत्ति नहीं थी और स्टॉक रजिस्टर में पिछले छह दिनों का डाटा अपडेट नहीं किया गया था।

टीम ने संचालक को फायर अनुज्ञा लेने और स्टॉक रजिस्टर नियमित तौर पर अपडेट करने को कहा गया। फिर टीम वर्कशॉप लाइन स्थित मैसर्स त्रिलोक सिंह एंड कंपनी पंप पर पहुंची। यहां पानी की व्यवस्था नहीं थी। शौचालय गंदे मिले और और संचालक स्टॉक रजिस्टर भी नहीं दिखा पाया। ऐसे में संचालक को सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के कड़े निर्देश दिए।

नैनीताल रोड स्थित मैसर्स हरवंश मोटर वर्क्स में सभी इंतजाम मानक अनुसार मिले। फिर टीम ने रामपुर रोड की तरफ रूख किया। टीम जहारमल एंड संस पंप पहुंची। यहां ग्राहकों के लिए पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं था। शौचालय भी बंद मिला। स्टॉक रजिस्टर भी नियमित रूप से अपडेट नहीं किया गया था। प्रबंधक को शुद्ध पानी का इंतजाम, शौचालय खोलने और रजिस्टर अपडेट करने के कड़े निर्देश दिए।

फिर टीम मैसर्स गोयल फिलिंग स्टेशन पहुंची। यहां शौचालय बंद था, फर्स्ट एड बॉक्स में एक्सपायरी दवाएं थीं। कर्मी की फटकार लगाते हुए इनमें सुधार को कहा गया। इसके बाद टीम बरेली रोड स्थित मैसर्स सतवाल डीजल वर्क्स पंप पहुंची। यहां महिला शौचालय बंद था। उसे खोलने के निर्देश दिए गए। अंत में टीम ने मैसर्स नेशनल फ्यूल सर्विस स्टेशन पहुंची। यहां भी फर्स्ट एड बॉक्स में एक्सपायरी डेट की दवाएं पड़ी थीं जिन्हें बदलने को कहा गया।

 सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि सभी पेट्रोल पंप संचालकों को अनियमितताओं को दूर करने के लिए नोटिस जारी किए हैं। पूर्ति निरीक्षक को निर्देश दिए हैं कि एक सप्ताह में दोबारा निरीक्षण कर सुविधाओं का जायजा लेकर रिपोर्ट देंगे। टीम में जिला पूर्ति अधिकारी मनोज डोभाल, पूर्ति निरीक्षक रवि सनवाल एवं रेनू त्रिपाठी, पूर्ति लिपिक मीनाक्षी वोरा एवं मनीष उप्रेती शामिल थे।