Bareilly: नीलाम संपत्तियों का झांसा देकर कई लोगों से ठगे 41.50 लाख

ठग ने कई लोगों को कम कीमत में नीलामी संपत्ति दिलाने का दिया झांसा

Bareilly: नीलाम संपत्तियों का झांसा देकर कई लोगों से ठगे 41.50 लाख

बरेली, अमृत विचार। कम कीमत में नीलामी संपत्ति दिलाकर ठग ने कई लोगों से 41.50 लाख रुपये की ठगी कर ली। लोगों ने मकान न मिलने पर जब रुपये मांगे तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी दी। आईजी के आदेश पर बारादरी पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

बारादरी के मोहल्ला हजियापुर निवासी शादाब मियां ने पुलिस को दिए शिकायती पत्र में बताया कि 319 कांकरटोला पुराना शहर निवासी अब्दुल कादिर से उनकी जान पहचान है। अब्दुल ने बताया कि उसे एक्सिस और इंडसइंड बैंक की नीलामी संपत्तियों को बिकवाने का ठेका मिला है। वह कम कीमत पर नीलामी संपत्तियों को दिला देगा।

इसके बाद अब्दुल ने हजियापुर और जगतपुर गौटिया में मकान दिखाए और कहा कि इन मकानों की कीमत 35 लाख रुपये है, लेकिन वह 17.80 लाख रुपये में दिला देगा। यह रकम बतौर सिक्योरिटी जमा करनी होगी। भरोसा दिलाने के लिए अब्दुल उन्हें दोनों बैंकों में भी ले गया। शादाब ने बताया कि तब उन्होंने अब्दुल कादिर को 17.80 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद अब्दुल ने फरवरी 2023 में मकान मिलने की बात कही।

इसके बाद अब्दुल ने उनके परिचित हसीब निवासी 124 शहामतगंज से 10 लाख, जगतपुर निवासी जीशान से 7.40 लाख, कटी कुईयां निवासी मोईन से 2.10 लाख, ताहिर से 1.50 लाख, फाइक इंक्लेव निवासी सावेज से 2.50 लाख रुपये ले लिए और 2023 में मकान दिलाने का वादा किया।

कई माह बीतने के बाद जब मकान नहीं मिला तो उन सभी लोगों ने शादाब के घर पर अब्दुल कादिर को बुलाया और रुपये मांगे। इस पर अब्दुल गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देने लगा। इस प्रकरण में शादाब ने थाना बारादरी में शिकायती पत्र दिया, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। तब उसने आईजी डॉ. राकेश सिंह को शिकायती पत्र दिया। तब बारादरी पुलिस ने अब्दुल कादिर के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

यह भी पढ़ें- Bareilly: चालान से बचने को लगाई फर्जी नंबर प्लेट, गिरफ्तार