भवाली: रानीखेत निवासी ग्रुप कैप्टन विजय सिंह डंगवाल बने सैनिक स्कूल के नये प्रधानाध्यापक

भवाली: रानीखेत निवासी ग्रुप कैप्टन विजय सिंह डंगवाल बने सैनिक स्कूल के नये प्रधानाध्यापक

भवाली, अमृत विचार। ग्रुप कैप्टन विजय सिंह को सैनिक स्कूल घोड़ाखाल का प्रधानाध्यापक बनाया गया है। सोमवार को उन्होंने सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य का पदभार ग्रहण किया इससे पहले नवनियुक्त प्रधानाध्यापक ने विद्यालय स्थित आरम्भ शक्ति स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करी जिसके बाद कैडेट्स द्वारा उन्हें गार्ड्स ऑफ ऑनर दिया गया।

उत्तराखण्ड के रानीखेत के संगरेटि ग्राम निवासी ग्रुप कैप्टन विजय इससे पहले डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज वेलिंगटन व कॉलेज ऑफ एयर वारफेयर सिकंदराबाद में रहने के साथ ही वह हायर एयर कमांड कोर्स कुशलता पूर्वक पूर्ण कर चुके हैं।

इसके साथ ही वह बेहतरीन ग्राउंड इंस्ट्रक्टर भी रहे हैं उन्होंने वायु सेना प्रशिक्षण संस्थान में सुरक्षा खुफिया के साथ ही अन्य प्रशिक्षण भी प्राप्त है। अधिकारी राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज देहरादून व वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षक भी तौर पर तैनात रहे हैं उनके कार्यों व समर्पण को देखते हुए उन्हें वर्ष 2012 में कमांडर-इन-चीफ (सीएनसी) सामरिक बल कमान व वर्ष 2015 में वायु अधिकारी कमांडिंग इन-चीफ पश्चिम वायु सेना प्रमुख द्वारा दी जा चुकी है।

इसके साथ ही उन्हें वर्ष 2018 व 2020 में वायस चीफ ऑफ एयर स्टाफ द्वारा प्रशंसा पत्र भी दिया गया है । कार्यभार लेने के साथ ही  प्रधानाचार्य ने विद्यार्थियों को निरंतर कठिन परिश्रम करते रहने के के साथ ही राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में शामिल होने के लिए प्रेरित किया साथ ही शिक्षकों से विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए टीम वर्क का उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की बात कही।


नवनियुक्त प्रधानाचार्य के कार्यभार ग्रहण करने पर विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य ग्रुप कैप्टन वी. के. ठाकुर ने उन्हें अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करी इस अवसर पर विद्यालय के उप प्रधानाचार्य कमांडर एस. नागराजन, वरिष्ठ अध्यापक श्री आर. के. पाण्डे सहित समस्त शिक्षकों एवं प्रशासनिक कर्मचारी मौजूद रहे।

ताजा समाचार

UP news: हरदोई में आधी रात खूंटे में बंधे गोवंश को रौंदते हुए मकान में घुसा ट्रक
नानकमत्ता: इन लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ बाबा तरसेम की हत्या का मुकदमा...
बिहार: महागठबंधन में सीटों का हुआ बंटवारा, RJD 26 , कांग्रेस 9 और वामदल 5 सीट पर लड़ेंगे चुनाव 
Kanpur: 22 साल के पोते ने 80 वर्षीय दादी को बनाया हवस का शिकार…मारपीट कर दांत भी तोड़ा, आरोपी गिरफ्तार
अखिलेश यादव आस्तीन के सांपों को पहचानें, सुप्रीम कोर्ट के जज की निगरानी में हो मुख्तार अंसारी की मौत के मामले की जांच : डॉ. एसटी हसन
मुख्तार की मौत के बाद प्रयागराज में हाईअलर्ट, जुमे की नमाज पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त