गरमपानी: वाहनों की समय सीमा हुई समाप्त, अधिकारी परेशान 

गरमपानी: वाहनों की समय सीमा हुई समाप्त, अधिकारी परेशान 

गरमपानी, अमृत विचार। जनपद के सभी आठ विकासखंडों में खंड विकास अधिकारियों को आवंटित वाहनों की समय सीमा समाप्त हो गई है। सरकार के 15 वर्ष पुराने वाहनों का पंजीकरण रद्द करने संबंधी आदेश के बाद ब्लाकों में खडे़ हो गए हैं। वाहन न होने से खंड विकास अधिकारियों को किराए के वाहनों से सरकारी कार्य निपटाने पड़ रहे हैं। डीडीओ नैनीताल के अनुसार स्क्रैब नीति आने के बाद ही नए वाहन उपलब्ध कराने की कवायद शुरु होगी।

केंद्र सरकार ने 15 वर्ष पुराने वाहनो का पंजीकरण रद्द करने का फैसला लिया है। आदेश जारी होने के बाद से सरकारी विभागों में 15 वर्ष पुराने वाहन निष्प्रयोज्य हो गए हैं। वाहनों को सरकारी कार्यालयों में खडा़ करा दिया गया है। आदेश के तहत  जनपद के सभी बेतालघाट, रामगढ़, ओखलकांडा, धारी, भीमताल, कोटाबाग, हल्द्वानी, रामनगर ब्लाकों में खंड विकास अधिकारियों को सरकारी कार्यों के लिए आवंटित वाहनों की समय सीमा भी पूरी हो गई है।

समय सीमा पूरी होने पर वाहनों को ब्लॉक मुख्यालय में ही खड़ा कर दिया गया है। वाहनों का इस्तेमाल न होने से खंड विकास अधिकारियों के आगे भी तमाम समस्याएं खड़ी  हो गई है। सरकारी कार्यों के लिए आवाजाही में टैक्सी वाहनों पर निर्भर होना मजबूरी बन चुका है। सभी ब्लाकों में बीडीओ बीते एक अप्रैल से ही नए वाहनों का इंतजार कर रहे हैं। डीडीओ नैनीताल गोपाल गिरी गोस्वामी के अनुसार आदेश के तहत 15 वर्ष पुराने वाहन खडे़ कराए जा चुके हैं। स्क्रैब नीति मिलने के बाद ही नए वाहन उपलब्ध कराए जा सकेंगे।