अल-कादिर ट्रस्ट मामला : एनएबी की सुनवाई से दूर रह सकते हैं इमरान खान

एनएबी रावलपिंडी चैप्टर ने 18 मई को अल-कादिर ट्रस्ट मामले की जांच के सिलसिले में  इमरान और पीटीआई के कई अन्य नेताओं को तलब किया था

अल-कादिर ट्रस्ट मामला : एनएबी की सुनवाई से दूर रह सकते हैं इमरान खान

लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष एवं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के गुरुवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) में पेश नहीं होने और प्रश्नावली का लिखित जवाब देने की संभावना है। 

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को आज सुबह 10 बजे तलब किया था। सूत्रों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि  खान की कानूनी टीम ने उन्हें सलाह दी है कि वह एनएबी के सामने व्यक्तिगत रूप से पेश न हों और इसके बजाय भ्रष्टाचार के मामले में पूछे गए 20 सवालों का लिखित जवाब दें, जिसमें एक संपत्ति का मामला भी शामिल है। एनएबी रावलपिंडी चैप्टर ने 18 मई को अल-कादिर ट्रस्ट मामले की जांच के सिलसिले में  इमरान और पीटीआई के कई अन्य नेताओं को तलब किया था। 

उल्लेखनीय है कि भ्रष्टाचार रोधी निकाय ने ब्रिटेन की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसए) 2019 की 19.0 करोड़ पाउंड की संपत्ति की जांच के लिए पूर्व प्रधानमंत्री विवरण मांगा। खान इस मामले में फिलहाल जमानत पर है। एनएबी ने श्री खान को निर्देश दिया है कि वह एनसीए जांच और अल-कादिर विश्वविद्यालय से संबंधित सभी दस्तावेजों के साथ-साथ जमीन के कागजात, ट्रस्ट डीड और बैंक स्टेटमेंट आदि लेकर आएं। भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था ने समन का पालन नहीं करने की स्थिति में पीटीआई प्रमुख को कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी है। 

ये भी पढ़ें :  Pakistan : क्या तबाही की ओर बढ़ रहा पाकिस्तान? इमरान खान बोले- चुनाव कराएं और देश बचाएं'

ताजा समाचार

बदायूं: भाजपा विधायक के साथ फोटो वायरल, युवक बोला मैं सपा का था, हूं और रहूंगा...फेसबुक पर निकाली भड़ास
प्रतिकार यात्रा मामले में अजय राय के खिलाफ उत्पीड़नात्मक कार्यवाही पर रोक: हाईकोर्ट
बरेली: झूठा मुकदमा लगाकर रंगदारी की मांग, पीड़ित का आरोप- जान से मारने की दी धमकी.. पुलिस भी चुप
बाराबंकी: जय हो, जय हो तुम्हारी बजरंग बली लेके शिव रूप..,धूमधाम से मनी हनुमान जयंती, खूब चढ़े लड्डू
Bareilly News: एक तीर से दो शिकार...मौलाना तौकीर रजा का इंडिया गठबंधन को समर्थन, मगर सपा को नहीं
मुरादाबाद: अवैध संबंध में हुई थी सीमेंट कारोबारी की हत्या, 6 साल बाद आरोपियों को उम्र कैद की सजा