अयोध्या : सीआरपीएफ ने मनाया आतंकवाद विरोधी दिवस, अमन-चैन को कायम रखने की ली शपथ

अयोध्या : सीआरपीएफ ने मनाया आतंकवाद विरोधी दिवस, अमन-चैन को कायम रखने की ली शपथ

अयोध्या, अमृत विचार। शहर के नवीन मंडी स्थित 63 बटालियन के शिविर में शनिवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया। सीआरपीएफ जवानों और अधिकारियों को संबोधित करते हुए 63 बटालियन के कमांडेंट छोटेलाल ने कहा कि युवाओं को आतंकवाद के दुष्प्रभावों के बारे में शिक्षित करने तथा आतंकवाद की असामाजिक गतिविधियों के बारे में सभी लोगों को जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है। जिससे लोगों को इस दिन शांति और मानवता का संदेश दिया जा सके और लोगों के बीच एकता को बढ़ावा दिया जा सके। उन्होंने आतंकवाद विरोधी दिवस के अवसर पर 63 बटालियन के अधिकारियों एवं जवानों को देश से आतंकवाद को खत्म करने तथा देश में शांति व्यवस्था व अमन चैन को कायम रखने की शपथ दिलाई।   

15 (11)

सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी सरकार राजारमन ने कहा कि आज भारत में कश्मीर से दक्षिण भारत व पश्चिम भारत से लेकर पूर्वी राज्यों में आतंकवाद अपनी जड़ पसार चुका हुआ है और देश के कुछ राज्य नक्सलवाद की चपेट में है। सीआरपीएफ को देश की संपूर्ण आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेवारी सौंपी गई है, ऐसे में हमें इस आतंकवाद का डटकर मुकाबला करना है और इसे जड़ से उखाड़ फेंकना है। उन्होंने कहा कि बल निरंतर आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद जैसे असामाजिक संगठनों के विरुद्ध लड़ रहा है और इसके चलते देश में आतंकवादी, नक्सलवादी, उग्रवादी गतिविधियां काफी हद तक  कम हुई हैं। आतंकवाद, नक्सलवाद, उग्रवाद के विरुद्ध लड़ाई व कर्तव्यों के निर्वहन में बहुत से सीआरपीएफ अधिकारियों व जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी तथा शहादत को गले लगाया। ऐसे वीर जवानों को याद कर हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। इस अवसर पर उप कमांडेंट राणा प्रताप यादव के अलावा अन्य अधिकारी व जवान मौजूद रहे !


ये भी पढ़ें - अयोध्या: हमारे यहां 1500 में बदले जाते हैं दो हजार के नोट! RBI के फैसले के बाद Social Media पर चल रहे व्यंग्य