बरेली: सहायक प्रबंधक पर कार्रवाई से थमी सीवर लाइन खोदाई

बरेली: सहायक प्रबंधक पर कार्रवाई से थमी सीवर लाइन खोदाई

बरेली, अमृत विचार। बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी रोड पर बिना अनुमति बीडीए की सड़क पर खोदाई करने के मामले में दो दिन पहले सहायक प्रबंधक पीयूष राघव को बर्खास्त कर दिया गया था। इसके बाद पीलीभीत रोड पर सीवर लाइन खोदाई का काम रुक गया है। जल निगम के अधिकारी नए सहायक प्रबंधक के आने पर सोमवार से काम शुरू होने की बात कह रहे हैं।

नमामि गंगे परियोजना के तहत हरुनगला में लग रहे एसटीपी के लिए पीलीभीत रोड पर बैरियर टू के पास धौरेरा माफी से होते हुए सीवर लाइन का काम महानगर कालोनी तक पहुंच चुका है। यहां बेतरतीब खोदाई से लोग परेशान हैं। वहीं गुरुवार को अचानक बरेली इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी रोड पर खोदाई शुरू कर दी गई थी। अनुमति नहीं होने पर बीडीए वीसी ने काम बंद करा दिया था। 

साथ ही जल निगम और कार्यदायी संस्था के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी थी। जिसके बाद कार्यदायी संस्था इनवायरो इंफ्रा इंजीनियर्स लिमिटेड ने अपने सहायक प्रबंधक को बर्खास्त कर दिया था। इसके बाद से पीलीभीत रोड पर भी सीवर लाइन की खोदाई का काम रुक गया है। एक्सईएन कुमकुम गंगवार का कहना है कि सर्वे और अन्य कार्य की जिम्मेदारी बतौर साइट इंजीनियर का काम देख रहे सहायक प्रबंधक पीयूष राघव पर थी। उन्हें हटाने के बाद नए सहायक प्रबंधक को भेजने के लिए पत्र लिखा जा चुका है। सोमवार को उनके आने के बाद ही काम शुरू होने की उम्मीद है।

दोहरी मुश्किल में फंसे जल निगम के अफसर
सहायक प्रबंधक को कंपनी से निकालने के साथ ही जल निगम की ओर से सीवर लाइन के काम को दोबारा चालू करने के लिए बीडीए से अनुमति मांगी गई, लेकिन नवनिर्मित रोड पर मनमाने ढंग से खोदाई से खफा बीडीए के अधिकारियों ने सड़क खोदने पर आपत्ति जताते हुए दूसरा विकल्प तलाशने की बात कही है। शनिवार को भी अधिकारी काम शुरू करने को लेकर मंथन करते रहे। प्रोजेक्ट मैनेजर सुशील चौहान का कहना है कि सड़क पर खोदाई के लिए बीडीए अफसर मानने को तैयार नहीं है। उनकी तरफ से सड़क खोदने का दूसरा विकल्प नहीं मिल रहा है। सहायक प्रबंधक को हटाने से पीलीभीत रोड का भी रुक गया है। अनुमति मिलते ही खोदाई कराने के साथ ही सड़क को एक निर्धारित समय में फिर से वैसा ही बना दिया जाएगा।

ये भी पढे़ं- बरेली: निरीक्षण को आए SP GRP ने बहादूर सिपाही को किया सम्मानित