बरेली: जिला अस्पताल की ओपीडी में लगातार पहुंच रहे डायरिया के शिकार बच्चे, बढ़ाई गई बेड की संख्या

बरेली: जिला अस्पताल की ओपीडी में लगातार पहुंच रहे डायरिया के शिकार बच्चे, बढ़ाई गई बेड की संख्या

बरेली, अमृत विचार। जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में गर्मी की वजह से डायरिया और अन्य बीमारियों के चलते भर्ती बच्चों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अमृत विचार में खबर प्रमुखता से प्रकाशित होने पर अस्पताल प्रशासन ने संज्ञान लिया और शनिवार को बच्चा वार्ड में बेड की संख्या बढ़ा दी। अब चार बेड का एक और वार्ड बनाया गया है।

गर्मी बढ़ने के साथ ही बच्चों पर डायरिया और बुखार का हमला बढ़ गया है। जिला अस्पताल में रोजाना ही 15-20 बच्चे डायरिया से गंभीर रूप से पीड़ित पहुंच रहे हैं और बीते करीब एक सप्ताह से बच्चा वार्ड फुल हो गया है। यहां वार्ड में 26 बेड हैं जबकि 30 बच्चे भर्ती हैं। इसे देखते हुए बच्चा वार्ड में बेड बढ़ाए गए हैं। बच्चा वार्ड में बने बेबी वार्मर वार्ड में अब चार बेड लगाए गए हैं। यहां छह बच्चे भर्ती होंगे।

शनिवार को ओपीडी में लगभग 60-65 बच्चों नको फिजिशियन डॉक्टरों से परामर्श दिया। इसमें से 20-25 बच्चों को डिहाईड्रेशन और डायरिया के चलते अधिक से अधिक पानी पीने और ओआरएस मिलाकर पानी पीने की सलाह दी गई। एडीएसआईसी डॉ. अलका शर्मा ने बताया कि बच्चा वार्ड में चार बेड लगाए गए हैं। जरूरत पड़ने पर पेइंग वार्ड में भी बच्चों को भर्ती किया जाएगा।

ये भी पढे़ं- बरेली: मकान बेचने के नाम पर एक लाख रुपये की ठगी, रिपोर्ट दर्ज