प्रयागराज : जिलााधिकारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की समीक्षा बैठक हुई संपन्न

प्रयागराज : जिलााधिकारी की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना की समीक्षा बैठक हुई संपन्न

अमृत विचार, प्रयागराज । जिलााधिकारी संजय कुमार खत्री की अध्यक्षता में सोमवार को संगम सभागार में पीएम स्वनिधि योजना की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में योजनान्तर्गत प्रथम, द्वितीय, तृतीय ऋण वितरित किए जाने हेतु समस्त बैंको को निर्देशित किया गया। लम्बित आवेदन पत्र को एक सप्ताह के अंदर ऋण वितरित किए जाने के लिए निर्देशित किया।

जिलाधिकारी ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेण्डरों के लम्बित आवेदन पत्रों के निस्तारण, ऋण स्वीकृत तथा ऋण वितरण में लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति न पाये जाने पर सम्बंधित बैंक शाखा प्रबंधकों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एक सप्ताह में अपेक्षित प्रगति सुनिश्चित किए जाने के निर्देश जारी किया है, साथ ही ऐसे बैंक जिनके द्वारा योजना में सहयोग नहीं प्रदान किया जा रहा है उन पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने उचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं एवं भारतीय स्टेट बैंक शाखा हनुमानगंज के शाखा प्रबंधक द्वारा समीक्षा बैठक में उपस्थित ना होने के कारण बैंक के जिला समन्वयक एवं एलडीएम को शाखा प्रबंधक का वेतन रोकने को कहा है।

उक्त के अतिरिक्त पथ विक्रेता के सोशियो इकोनामिक प्रोफाइलिंग करते हुए आठ योजनाओं से संतृप्त किए जाने हेतु संबंधित विभागों को एवं वेंडरों को डिजिटल एक्टिव किए जाने हेतु बैंकों से क्यूआर कोड पत्र विक्रेताओं को वितरित किए जाने का निर्देश दिया है। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जगदम्बा सिंह, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक समस्त बैंकों के जिला समन्वयक, परियोजना अधिकारी डूडा वर्तिका सिंह आदि उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - हरदोई : मुम्बई में दिखा हरदोईया जलवा, चित्रकार निपुण 'राजा रवि वर्मा सम्मान-23' से नवाज़े गए