अमरोहा : क्लीनिक पर छापा मारकर भ्रूण लिंग परीक्षण के गोरखधंधे का पर्दाफाश

एसीएमओ गुडगांव व हापुड़ की टीम ने तीन लोगों को पकड़ा, क्लीनिक की छत से कूदने की वजह से दो आरोपी गंभीर रूप से घायल

अमरोहा : क्लीनिक पर छापा मारकर भ्रूण लिंग परीक्षण के गोरखधंधे का पर्दाफाश

अमरोहा/हसनपुर, अमृत विचार। गुड़गांव (हरियाणा) के एसीएमओ व नोडल अधिकारियों ने अमरोहा अड्डे के निकट स्थित आरएम क्लीनिक की दो मंजिला बिल्डिंग पर छापा मारकर भ्रूण लिंग परीक्षण के गोरखधंधे का पर्दाफाश किया है। मौके से पोर्टेबल अल्ट्रासाउंड मशीन व अन्य उपकरण मिले हैं। तीनआरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इनमें दो आरोपी गिरफ्तारी से बचने के लिए छत से कूद गए ,जिसके कारण दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को हायर सेंटर रेफर किया गया है। 

15
    
गुड़गांव के पीसीपीएनडीटी (प्री-कॉन्सेप्शन एंड प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्निक्स) की टीम को सूचना मिली कि एजेंट के माध्यम से  हापुड़ क्षेत्र में अवैध तरीके से भ्रूण लिंग परीक्षण किया जा रहा है। टीम के प्रभारी डॉ. प्रदीप कुमार के नेतृत्व में जाल बिछाया गया। योजनाबद्ध तरीके से एक महिला का भ्रूण लिंग परीक्षण कराने के लिए हरियाणा के एक एजेंट से संपर्क किया । 40,000 रुपये में अल्ट्रासाउंड करना तय हुआ। 

टीम ने 20,000 रुपये एजेंट के कहने के अनुसार एक महिला के खाते में डलवा दिए, जबकि बाकी 20,000 रुपये एजेंट को नकद दे दिए। एजेंट महिला व उसके पति को लेकर हापुड़ आ गया। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हापुड़ के एसीएमओ डॉ. दिनेश खत्री को सूचना दी। डॉ. प्रदीप कुमार के संग डॉ. दिनेश खत्री की टीम ने एजेंट का पीछा किया। वह सोमवार देर रात महिला को लेकर हसनपुर में अमरोहा अड्डे के निकट एक क्लीनिक पर पहुंचा और दूसरी मंजिल पर ले गया। यहां पहले से मौजूद टेक्नीशियन ने महिला का अल्ट्रासाउंड कर दिया। इसी बीच टीम ने छापा मार दिया। 
    '
एजेंट व टेक्नीशियन ने दो मंजिला मकान की छत से कूदकर भागने की कोशिश की। इस दौरान दोनों घायल हो गए। टीम ने दोनों  को पकड़ लिया। क्लीनिक के कंपाउंडर को भी हिरासत में ले लिया है। प्रभारी निरीक्षक सुशील कुमार वर्मा ने बताया कि मौके से पोर्टेबल अल्ट्रासाऊंड मशीन पकड़ी गई हैं।

तीन आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें से दो को छत से कूदकर घायल होने की वजह से पुलिस अभिरक्षा में जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से रिपोर्ट दर्ज करने को तहरीर नहीं दी गई है। पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया टेक्नीशियन बीते वर्ष 30 दिसंबर को भी अवैध रूप से अल्ट्रासाउंड करते हुए पकड़ा गया था। हरियाणा की टीम में गुड़गांव के मेडिकल अफसर डॉ. हरीश कुमार, डॉ. उर्वशी, हरियाणा क्राइम ब्रांच के सहायक उपनिरीक्षक परमवीर सिंह व एक महिला तथा दो पुरुष सिपाही शामिल थे।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : नींद की झपकी आने पर खंभे से टकराई बाइक, चालक की मौत, साथी घायल

ताजा समाचार

Kanpur: हरबंश मोहाल इंस्पेक्टर लाइन हाजिर...सटोरियों की गिरफ्तारी में भूमिका संदिग्ध पाने पर हुई कार्रवाई
Amrit vichar impact: एडीओ पंचायत समेत आठ सफाईकर्मियों को नोटिस, बिना काम के निकल रहा था वेतन   
Kanpur Fire: टायर फटने के बाद ट्रक में लगी भीषण आग...तेज धमाके से ग्रामीण दहशत में आए, दमकल ने काबू पाया
बदायूं: फंदे पर मिला युवक का शव, मां ने लगाया हत्या का आरोप
'कांग्रेस हिंसा फैलाने वालों का कर रही समर्थन', छत्तीसगढ़ में बोले पीएम मोदी  
Unnao News: रेलवे स्टेशन के दो वाटर कूलर नहीं बुझा पा रहे हजारों यात्रियों की प्यास, यात्री गर्म पानी पीने को हो रहे मजबूर