रूसी सेना ने सीमा क्षेत्र में कई ड्रोन मार को गिराया : Russia

रूसी सेना ने सीमा क्षेत्र में कई ड्रोन मार को गिराया : Russia

कीव। रूसी सेना ने देश के दक्षिणी बेलगोरोद क्षेत्र में ‘बड़ी संख्या में’ ड्रोन को मार गिराया। एक स्थानीय अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इससे एक दिन पहले रूस ने दावा किया था कि उसके सैनिकों ने सीमा पार से किए गए यूक्रेन के हमले को नाकाम कर दिया। बेलगोरोद के गवर्नर ब्याचेस्लाव ग्लादकोव ने एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा, “प्रांत के ऊपर रातभर मंडराते रहे कई ड्रोन को मार गिराया गया।” 

उन्होंने कहा कि किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन अनिर्दिष्ट प्रशासनिक भवनों, आवासीय भवनों और कारों को नुकसान पहुंचा है। यूक्रेनी अधिकारियों ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। रूस ने पिछले दिन दावा किया था कि उसके सैनिकों ने सीमा पार से किए गए यूक्रेन के हमले को नाकाम कर दिया। रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि बेलगोरोद में लगभग 24 घंटे तक चली लड़ाई में 70 से अधिक हमलावर मारे गए। इस घटना में किसी रूसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।

 रूसी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इगोर कोनाशेंकोव ने दावा किया कि सशस्त्र हमलावरों को रूसी सेना की स्थानीय इकाइयों, हवाई हमलों और तोपखाने की मदद से खदेड़ दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि हमले में बारह स्थानीय नागरिक घायल हो गए और कार्रवाई के दौरान एक वृद्ध महिला की मौत हो गई। यह लड़ाई पूर्वी यूक्रेन के खारकीव शहर से लगभग 80 किलोमीटर उत्तर में बेलगोरोद क्षेत्र में हुई। 

ये भी पढ़ें:- स्वदेश रवाना हुए PM Modi, बोले- भारत, ऑस्ट्रेलिया जीवंत द्विपक्षीय मित्रता की दिशा में करते रहेंगे काम