बलरामपुर: तेंदुए के हमले में पांच लोग घायल, इलाके में हड़कंप

बलरामपुर: तेंदुए के हमले में पांच लोग घायल, इलाके में हड़कंप

बलरामपुर। बलरामपुर जिले में सुहेलवा वन्यजीव प्रमंडल के जनकपुर रेंज में एक तेंदुए के हमले में पांच लोग घायल हो गए हैं। वन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। इस बीच, जनकपुर रेंज में एक तेंदुए का शव भी मिला है। प्रभागीय वनाधिकारी (डीएफओ) डॉ. सेम मारन एम ने बताया कि बुधवार की शाम जनकपुर के बसंतपुर गांव के बाहर कुछ लड़के खेल रहे थे, तभी झाड़ी में छिपे तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। 

उन्‍होंने बताया कि शोर सुनकर बच्चों को बचाने दौड़े तीन ग्रामीण भी तेंदुए के हमले में घायल हो गये। घायलों की पहचान परमात्मा (10), लालू (19), प्रदीप (26), फैजान (24) और विजय (19) के रूप में हुई है। अधिकारी ने बताया कि विजय और परमात्मा को तुलसीपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उन्होंने कहा कि वन्य जीवों के खेतों में छिपे रहने की संभावना के मद्देनजर लोगों को वहां करते समय सतर्कता बरतनी चाहिए। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि कोई भी जंगली जानवर दिखाई देने पर वे वन विभाग को तुरंत सूचित करें ताकि आवश्यक कदम उठाए जा सकें। अधिकारी बताया कि इस बीच, जनकपुर रेंज के पहाड़ी नाले कवी के पास एक तेंदुए का शव मिला है। 

उन्होंने बताया यह शव करीब 10 दिन पुराना प्रतीत हो रहा है और उसकी आयु करीब छह वर्ष के आस-पास है। अधिकारी ने बताया कि मृत मिले तेंदुए के शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं हैं और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि मौत के कारणों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चलेगा।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: नहीं थम रहा सरयू किनारे अवैध खनन, बालू लदी ट्रैक्टर-ट्राली सीज