लखनऊ: निर्माणाधीन मकान में खोदाई के दौरान निकले चांदी के सिक्के, मची अफरा-तफरी

लखनऊ: निर्माणाधीन मकान में खोदाई के दौरान निकले चांदी के सिक्के, मची अफरा-तफरी

लखनऊ/अमृत विचार। बाजारखाला कोतवाली क्षेत्र के भदेवा गांव में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब एक निर्माणाधीन मकान में बोरिंग की खोदाई के दौरान खजाना निकलने की बात सामने आई। सूचना के आग की तरह फैलते ही देखते ही देखते मकान के पास दर्जनों लोग पहुंच गये। हालांकि बाद में पता चला कि मजदूरों को मजह दो-तीन सिक्के ही मिले हैं। वहीं सिक्कों के लिए छीना झपटी होने की बात भी वायरल हुई, पर पुलिस ने इससे इनकार किया।

मामले की जानकारी देते हुए बाजारखाला प्रभारी निरीक्षक अजय नारायण सिंह ने बताया कि भदेवा गांव में एक निर्माणाधीन मकान में बोरिंग की खोदाई के दौरान मजदूरों के फावड़े एक बर्तन से टकराये थे। जब मजदूरों ने बर्तन निकालकर उसे खोला तो उसमें मिट्टी की पर्तों के बीच चांदी के सिक्के दिखे। 

इसी बीच किसी ने खजाना मिलने की अफवाह उड़ा दी, पर मकान के मालिक के अनुसार मौके से सिर्फ दो-तीन ही सिक्के ही बरामद हुए हैं, जो कोई पुरातन सिक्के नहीं हैं। ये विक्टोरिया और किंग जॉर्ज के मार्क वाले सिक्के हैं, जो अभी भी दुकानों पर उपलब्ध हो जाते हैं। मौके पर किसी भी प्रकार की छीना-झपटी या मारपीट नहीं हुई है और न ही ऐसी कोई लिखित शिकायत प्राप्त हुई है।

यह भी पढ़ें:-एसजीपीजीआई : डॉक्टरों ने पहली बार लेजर तकनीक से सर्जरी कर मरीज को पायलोनिडल सिस्ट से दिलाई निजात