बरेली: उद्यमियों की मौजूदगी में SIB करेगी जांच, एडिशन कमिश्नर बोले- घबराएं नहीं सिर्फ...

जीएसटी के एडिश्नल कमिश्नर ग्रेड 1 बोले, उद्यमी घबराएं नहीं, सिर्फ चिन्हित फर्मों की होगी जांच

बरेली: उद्यमियों की मौजूदगी में SIB करेगी जांच, एडिशन कमिश्नर बोले- घबराएं नहीं सिर्फ...

बरेली, अमृत विचार। जीएसटी की विशेष अनुसंधान शाखा (एसआईबी) की छापेमारी को लेकर उद्यमियों में संशय है। शुक्रवार को बरेली चैप्टर, चेंबर ऑफ कॉमर्स और लघु उद्योग भारती के पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल एडिश्नल कमिश्नर ग्रेड 1 वीडी शुक्ला से कैंट स्थित उनके कार्यालय में मिला और मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

एडिशन कमिश्नर ने कहा कि उद्यमियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। आगे यदि किसी फैक्ट्री में एसआईबी जांच के लिए जाएगी तो उसके मालिक को संबंधित क्षेत्र की उद्यमियों की संस्था के पदाधिकारी को बुलाने की छूट रहेगी। उद्यमियों ने इस निर्णय का स्वागत किया।

आईआईए के चैप्टर चेयरमैन तनुज भसीन ने कहा कि उद्यमी सरकार के साथ है, लेकिन औद्योगिक क्षेत्र परसाखेड़ा में बीते दिनों हुई एसआईबी छापेमारी को लेकर उद्यमियों में संशय बना है। किस कारण छापेमारी की जा रही यह स्थिति स्पष्ट नहीं की जाती।

उन्होंने एसआईबी की छापेमारी के दौरान पदाधिकारियों की मौजदूगी की मांग की। भोजीपुरा इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शुक्ला ने कहा कि एसआईबी की छापेमारी को लेकर कई तरह की भ्रांतियां फैली हैं। इस पर एडिश्नल कमिश्नर ने बताया कि सरकार ने बोगस फर्मों की सूची भेजी है। उनका सत्यापन किया जाएगा। यह फर्में जो गलत नाम पते पर चल रही हैं। इसलिए उद्यमियों को परेशान की जरूरत नहीं है।

चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष अभिनव अग्रवाल, लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष उन्मुक्त संभव शील, एसके सिंह, सुरेश सुंदरानी, सतीश अग्रवाल, रजत मेहरोत्रा, राजीव आनंद, पीयूष अग्रवाल, हर्ष खंडेलवाल, सुनीत मूना आदि उद्यमी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें- बरेली: जिला अस्पताल में युवक का ऑपरेशन करने से इनकार, मां ने लगाई मदद की गुहार