मुरादाबाद : मिष्ठान प्रतिष्ठानों पर छापे, लड्डू व बर्फी के नमूने लिए

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने की कार्रवाई

मुरादाबाद : मिष्ठान प्रतिष्ठानों पर छापे, लड्डू व बर्फी के नमूने लिए

मुरादाबाद, अमृत विचार। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को शहर में कई प्रतिष्ठानों पर छापे मारकर खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की जांच कर नमूने संकलित किए। इससे आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा। टीम ने बेसन के लड्डू, सोनपपड़ी, बर्फी आदि के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

टीम ने कटरा नाज में जैन स्वीट्स पर छापा मारा। यहां बिक्री के लिए रखे बेसन के लड्डू की गुणवत्ता पर संदेह होने पर नमूना लिया। सफाई की व्यवस्था संतोषजनक मिली। टीम ने इसी मार्केट में मनोज अग्रवाल के प्रतिष्ठान संभल लड्डू वाले की दुकान से बेसन के लड्डू की गुणवत्ता व शुद्धता में संदेह पर नमूना लिया। प्रतिष्ठान में सफाई में कमी पर नोटिस दिया। 

कुलदीप अग्रवाल के मिष्ठान भंडार से सोनपापडी का नमूना लिया। प्रतिष्ठान में सफाई संतोषजनक न होने पर नोटिस दिया। डिप्टी गंज स्थित दीपाली स्वीट्स से बर्फी का नमूना टीम ने लिया। 

दी स्वाद मिष्ठान भंडार बारादरी में प्रतिष्ठान से बालूशाही का नमूना लिया। सहायक आयुक्त (खाद्य) ग्रेड-2, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन बिनोद कुमार सिंह ने बताया कि सभी नमूने जांच के लिए संभागीय खाद्य प्रयोगशाला वाराणसी भेजा गया है। इसकी रिपोर्ट मिलने पर खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी जगदम्बा प्रसाद सहित अन्य लोग शामिल रहे।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : बिजली विभाग के 570 कर्मचारियों के घरों पर भी लगेंगे मीटर