मुरादाबाद : बिजली विभाग के 570 कर्मचारियों के घरों पर भी लगेंगे मीटर

मुरादाबाद : बिजली विभाग के 570 कर्मचारियों के घरों पर भी लगेंगे मीटर

मुरादाबाद, अमृत विचार। जनपद में अब 570 बिजली कर्मचारियों को भी आम उपभोक्ताओं की तरह ही अपने घरों पर मीटर लगाने होंगे। इसके लिए प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने पावर कॉरपोरेशन पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के वार्षिक खर्चे, वितरण हानियां निर्धारित की हैं।

इससे पहले प्रदेश पावर कॉरपोरेशन में कर्मचारियों के पद के अनुसार, निर्धारित बिजली का बिल वेतन से काटा जा रहा था। इसमें सरकार ने इस्तेमाल हो रही एलएमवी टेन तक की बिजली पर रोक लगा दी है।

विद्युत निगम में मुख्य अभियंता एनके मिश्रा से लेकर बिजली विभाग के चपरासी को भी ( एलएमवी-1) के कनेक्शन लेना अनिवार्य हो गया है। जून के अंत तक सभी अधिकारी और कर्मचारियों के घर बिजली मीटर लगेंगे। बिजली विभाग के प्रथम से चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को अपने नाम से एक व्यक्ति की तर्ज पर कनेक्शन लेना होगा। जितनी बिजली का इस्तेमाल किया जाएगा उतने बिल का भुगतान करना पड़ेगा।

मुख्य अभियंता के कार्यालय में उन समेत 21 कर्मचारी हैं। अधीक्षण अभियंता शहरी संजय गुप्ता के डिवीजन क्षेत्र में कुल 224 कर्मचारी हैं। इसमें एक अधीक्षण अभियंता, चार एक्सईएन, नौ एसडीओ, 26 जेई, एक एआईटी, एक टेक्नीशियन 180 चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी हैं। अधीक्षण अभियंता देहात राजेश तोमर समेत उनकी डिवीजन में 325 कर्मचारी हैं। इसमें चार एक्सईएन, 16 एसडीओ और तृतीय श्रेणी के 196 कर्मचारी और चतुर्थ श्रेणी के 66 कर्मचारी हैं।


पहले पद                प्रतिमाह बिजली बिल

एक्सईएन                 2250
एसडीओ                 1058

जेई, एई                   888
तृतीय, चतुर्थ श्रेणी      444

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: फर्जी टेलीफोन एक्सचेंज का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार