प्रयागराज : चने का प्रसाद व ठंडे मीठे जल की छबील वितरित

प्रयागराज : चने का प्रसाद व ठंडे मीठे जल की छबील वितरित

अमृत विचार, प्रयागराज । साहिब गुरु अर्जन देव जी सिख धर्म के पांचवें गुरु व सिख संप्रदाय के इतिहास में वह पहले शहीद थे उनके शहादत दिवस के मौके पर मीठे ठंडे जल की छबील की सेवा नैनी ए,डी,ए में प्रमुख स्थानों पर बड़े स्तर पर कार्यक्रम आयोजित हुए।

जिसमें गर्मी में राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए आते-जाते राहगीरों को बड़े प्यार, श्रद्धा, सत्कार से जनमानस को चने का प्रसाद व ठंडे मीठे जल की छबील वितरित करते हुए गुरु की शहादत को याद कर उनके धार्मिक कार्यों और संगत की सेवा नि:स्वार्थ त्याग और विनम्रता आदि गुणों को याद करते हुए उनके मार्ग पर चलने का संकल्प लिया गया।

शांति के पुंज शहीदों के सरताज पांचवे गुरु अर्जुन देव जी की शहादत अतुलनीय है मानवता के सच्चे सेवक, धर्म के रक्षक शांत और गंभीर स्वभाव के स्वामी श्री गुरु अर्जुन देव जी दिन-रात श्रद्धालुओं की सेवा में लगे रहते थे, उनके मन में सभी धर्मों के प्रति सम्मान था।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से सुरजीत सिंह ,जसवीर सिंह, वरयाम सिंह, अनुपम सिंह, कुलदीप सिंह,राम कुमार, शैलेंद्र तिवारी, महाजन, आनंद कपूर सरदार पतविन्दर सिंह सहित बड़ी संख्या मे सेवादार राहगीरों की सेवा सत्कार में प्रयत्नशील रहे।

ये भी पढ़ें - अमेठी : कांग्रेस से निर्वाचित क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष की तरह चेयरमैन न पार्टी बदल लें, इसलिए बाजार रही गर्म