लखनऊ: धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउडस्पीकर, गली-गली घूमकर पुलिस ने की कार्रवाई

लखनऊ: धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउडस्पीकर, गली-गली घूमकर पुलिस ने की कार्रवाई

लखनऊ/अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों पर नियम विरुद्ध तरीके से लाउड स्पीकर बजाने के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इसे लेकर लखनऊ पुलिस की ओर से अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को पश्चिमी जोन में विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान डीसीपी पश्चिम राहुल राज और एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस फोर्स ने चौक क्षेत्र में गली-गली घूम कर धार्मिक स्थलों पर मानक के विरुद्ध लगे हुए लाउड स्पीकर उतरवाये।

पांच धार्मिक स्थलों से उतरवाये गये मानक विरुद्ध लगे स्पीकर
डीसीपी राहुल राज के नेतृत्व में शुक्रवार शाम करीब 6:30 बजे पुलिस टीम चौक क्षेत्र पहुंची। टीम ने पूरे क्षेत्र की पैदल गश्त करते हुए कुल पांच धार्मिक स्थलों पर मानक के विरुद्ध काफी ऊंचाई पर लगाये गये स्पीकर्स को उतरवाया। वहीं कुछ जगहों पर पुलिस को देखते ही लोगों ने खुद ही स्पीकर उतार दिये। इस दौरान रिफा कॉलोनी तीन ऐसी जगहों पर स्पीकर लगे मिले, जहां पूर्व में स्पीकर उतरवाये जा चुके थे। चेतावनी देकर दोबारा स्पीकर उतरवाये गये।

आज भी चलेगा अभियान, दोबारा स्पीकर लगाने वालों पर होगी कार्रवाई : डीसीपी

डीसीपी राहुल राज ने बताया कि लोगों की शिकायतों पर सरकार के निर्देश पर धार्मिक स्थलों पर मानक विरुद्ध तरीके से लगे स्पीकरों को उतरवाया जा रहा है। इसी क्रम में चौक में शुक्रवार को अभियान चलाया गया। शनिवार को फिर से अभियान चलाया जायेगा। पुलिस द्वारा हटाने के बाद दोबारा से स्पीकर लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: ट्रैफिक दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मी निलंबित, चेकिंग के दौरान धमकाने और पैसा मांगने का मामला

Post Comment

Comment List