अयोध्या: पीने के पानी को तड़प रही 40 हजार से अधिक की आबादी, 25 से अधिक मोहल्ले चपेट में

पाइप लाइनों के क्षतिग्रस्त होने से मुख्य नलकूप से रोकी गई आपूर्ति

अयोध्या: पीने के पानी को तड़प रही 40 हजार से अधिक की आबादी, 25 से अधिक मोहल्ले चपेट में

अयोध्या/अमृत विचार। सहादतगंज से अयोध्या नयाघाट तक निर्माणाधीन रामपथ पर खोदाई के कारण लगातार टूट रही पाइप लाइनों को लेकर शनिवार को सुबह नगर के मुख्य नलकूप से जलापूर्ति रोक दी गई है। अमानीगंज स्थित नगर निगम के मुख्य नलकूप से आपूर्ति रोके जाने से करीब चालीस हजार की आबादी चपेट में आ गई है। जलकल विभाग का कहना है कि लाइनों की मरम्मत के लिए जलापूर्ति रोकी गई है, दुरुस्त होते ही चालू कर दी जाएगी।
    
शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे के करीब मुख्य नलकूप से जलापूर्ति रोकी गई है। जलकल विभाग के सुपरवाइजर अवनीश ने बताया कि लगातार पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो रही है। रामपथ का निर्माण कर रही एजेंसी आर एंड सी को कई बार सावधानी से खोदाई के लिए पत्र भेजा गया लेकिन सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि शनिवार को साहबगंज गंदानाला, एसएसवी व अन्य क्षेत्रों में पाइप लाइनों के टूटने से मरम्मत कार्य के लिए मुख्य नलकूप से सप्लाई रोकी गई है। 

उन्होंने बताया कि जलकल की टीमें युद्धस्तर पर लगी हुईं हैं। वहीं जलापूर्ति रोक दिए जाने से अमानीगंज से लेकर नियावां क्षेत्र तक जलापूर्ति पूरी तरह से ठप है। जलापूर्ति बाधित होने के कारण लोगों को जबरदस्त संकट का सामना करना पड़ रहा है। चौतरफा पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। करीब 25 से अधिक मोहल्ले प्रभावित हैं।

यह भी पढ़ें:-गोंडा: न्याय न मिलने पर पानी की टंकी पर चढ़ा युवक, जमकर किया हंगामा, जानें मामला