रायबरेली: एक सप्ताह से पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे यात्री और रेलकर्मी, अधिकारी नहीं सुनते फरियाद

रायबरेली: एक सप्ताह से पानी की बूंद-बूंद को तरस रहे यात्री और रेलकर्मी, अधिकारी नहीं सुनते फरियाद

ऊंचाहार (रायबरेली) अमृत विचार। भीषण गर्मी में रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों के साथ रेल कर्मचारी भी बूंद बूंद पानी को तरस रहे हैं। अपने सूखे हलक को तर करने के लिए न सिर्फ यात्री भटकते हैं, बल्कि रेल कर्मचारी और उनके परिवार भी इधर उधर भटक रहे हैं। किंतु रेलवे के जिम्मेदार अधिकारी अपने मातहतों का दर्द भी सुनने को तैयार नहीं है।
    
ऊंचाहार रेलवे स्टेशन और रेलवे कॉलोनी में जलापूर्ति के लिए रेलवे विभाग द्वारा बनाई गई पानी की टंकी की मोटर करीब एक सप्ताह पहले जल गई है। तबसे रेलवे स्टेशन और रेलवे कॉलोनी की जलापूर्ति ठप पड़ी हुई है। रेलवे स्टेशन पर भीषण गर्मी में पानी के लिए यात्री इधर-उधर भटकते रहते हैं। मजबूरी में यात्रीगण स्टेशन से बाहर निकल कर दुकानदारों से पानी खरीद कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। 

जबकि रेलवे कॉलोनी में रहने वाले रेल कर्मचारियों के परिवार के लोग पानी के लिए दूसरे मोहल्ले में जाते हैं ।एक सप्ताह का समय बीत जाने के बावजूद पानी की टंकी की खराब मोटर को दुरुस्त नहीं किया गया है ।यही नहीं आने वाले दिनों में हाल फिलहाल उसे दुरुस्त होने की संभावना भी नहीं है।

स्टेशन अधीक्षक विनोद त्रिपाठी ने बताया कि एक सप्ताह पहले मोटर जल गई थी। इस बारे में सभी अधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है। लेकिन अभी तक मोटर ठीक नहीं की गई। जिसके कारण पानी की समस्या है। यात्रियों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किंतु अधिकारी सुनने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें:-मंत्री के बेटे ने होर्डिंग लगाकर रायबरेली सांसद सोनिया गांधी से पूछे 16 सवाल, योग्यता पर उठाई उंगली