लखनऊ : तेज आंधी से प्राणी उद्यान परिसर की व्यवस्था अस्त-व्यस्त

लखनऊ : तेज आंधी से प्राणी उद्यान परिसर की व्यवस्था अस्त-व्यस्त

अमृत विचार, लखनऊ । शनिवार दोपहर करीब 12:30 बजे अचानक मौसम बिगड़ने से आये तेज आंधी-तूफान के चलते नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान परिसर की व्यवस्था भी अस्त व्यस्त हो गई। प्राणि उद्यान के हिरन बाड़ा, पक्षी बाड़ा, तेंदुआ बाड़ा, लॉयन हाउस तथा भालू बाड़े समेत विभिन्न स्थानों पर पेड़-पौधे गिर गये।

प्राणि उद्यान के निदेशक वीके मिश्र ने बताया कि कुछ पेड़ बालरेल के ट्रैक पर आ गिरे, जिससे बालरेल का संचालन कुछ समय के लिए रुक गया। पूरे प्राणि उद्यान की व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गयी। जैसे ही तूफान रूका, तुरन्त कर्मचारियों को निर्देश दिया गया कि मुस्तैदी के साथ गिरे हुए पेड़-पौधों को हटाया जाए, जिससे भ्रमण करने आए दर्शकों को और वन्यजीवों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। कुछ ही देर में बालरेल का संचालन सुचारू रूप से प्रारम्भ कर दिया गया।

वहीं प्राणि उद्यान के अन्य स्थानों पर गिरे हुए पेड़ों को हटाने का कार्य शुरू किया ताकि रास्ते साफ हो जाएं और किसी को भी असुविधा न हो। प्राणि उद्यान के कर्मचारियों द्वारा इस कार्य को बहुत ही तेजी के साथ किया गया और कुछ ही समय में लगभग सभी कार्य सुचारू रूप से संचालित होने लगे। निदेशक वीके मिश्र ने इस कार्य के लिए कर्मचारियों की सराहना की।

ये भी पढें - बस्ती : पुण्यतिथि पर याद किए गए प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू