रामपुर : तेंदुए को पकड़ने के लिए दूसरे दिन भी हुई कांबिंग, दहशत बरकरार

ड्यूटी पर तैनात गार्ड राकेश गंगवार पर तेंदुए ने लगाई थी छलांग, दौड़ता हुआ तेंदुआ सीसी कैमरे में हुआ कैद, बिजली घर के स्टोर के आसपास रात भर वन विभाग की टीम डाले रही डेरा

रामपुर : तेंदुए को पकड़ने के लिए दूसरे दिन भी हुई कांबिंग, दहशत बरकरार

रामपुर, अमृत विचार। बिजली निगम के भंडारण के पास दिखा तेंदुए का दूसरे दिन भी सुराग नहीं लगा पाई। इसके पकड़ने के लिए रातभर टीम में शामिल अधिकारी बिजली घर के स्टोर के आसपास डेरा डाले रहे। दूसरी ओर, तेंदुआ पकड़ में नहीं आने से लोगों में काफी दहशत का माहौल है। ऐसे में वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि उसको पकड़े जाने के लिए टीमों का गठन किया गया है।
  
सिविल लाइंस क्षेत्र में हाइवे किनारे बिजली निगम का ट्रांसफार्मर का स्टोर है। यहां रात में गार्ड राकेश गंगवार ड्यूटी पर थे। अचानक उनके ऊपर तेंदुए ने छलांग लगाई लेकिन वह बच गए थे और शोर मचाते हुए गेट से उस हिस्से में पहुंचे थे, जहां कुछ अन्य स्टाफ काम कर रहा था। हाल को अंदर से बंद कर अधिकारियों को सूचना दी। इसके बाद रात 11 बजे ही वन विभाग की टीम पहुंच गई और तेंदुए की तलाश में स्टोर परिसर से लेकर आसपास का सारा इलाका खंगाला गया। लेकिन कुछ पता नहीं चला।

सुबह सीसीटीवी  कैमरे में फुटेज चेक की तो परिसर से तेंदुआ निकलता दिखाई दे रहा है। इससे सभी मे दहशत फैल गई। वन विभाग ने स्टाफ से अकेले रहने के बजाए समूह के साथ रहने को कहा ताकि किसी तरह का खतरा नहीं रहे। लोगों ने बताया कि एक माह पहले भी तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिली थी लेकिन लोगों ने उसे गलत मानकर अनसुना कर दिया था। इससे पूर्व जनपद के दढ़ियाल व मसवासी इलाकों में भी कई बार तेंदुआ दिखाई दिया था। लेकिन बिजली निगम के स्टोर में पहली बार तेंदुआ आया है। इसको लेकर स्टाफ दहशत में है। 

दिनभर लोगों की रहती है यहां पर आवाजाही
बिजली निगम के भंडारण पर दिन भर लोगों की आवाजाही रहती है। इसके अलावा कुछ अधिकारियों के आवास भी बने हुए हैं। भंडारण से निकलते ही सामने अधीक्षण अभियंता का दफ्तर है और उससे बाहर आकर विजिलेंस टीम का भी आवास बना हुआ है। जबकि भंडारण के मुख्य गेट पर कर्मचारी की तैनाती रहती है। उन्होंने बताया कि तेंदुए को पकड़े जाने के लिए टीम तो मुस्तैद है। गुरूवार की रात भंडारण के बाहर एक कर्मचारी को तेंदुआ दिखाई दिया था।

 तेंदुए को पकड़ने के लिए टीमों का गठन किया गया है। जोकि पूरी तरह से मुस्तैद है, पदचिन्ह नहीं मिले हैं। शनिवार को भी टीमों का कार्य लगातार जारी रहा।-राजीव कुमार, वन प्रभागीय निदेशक।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : वाहन की टक्कर से कैंटर मालिक व चालक की मौत, क्रेन से निकाले शव