एलन मस्क का नया दावा, दिमाग में चिप लगाकर करेंगे उसे कंट्रोल!, सरकार से भी मिल गई मंजूरी

एलन मस्क का नया दावा, दिमाग में चिप लगाकर करेंगे उसे कंट्रोल!, सरकार से भी मिल गई मंजूरी

Elon Musk जब भी कोई काम करते है वो सुर्खियों में आई ही जाता है। फिर चाहे वे ट्विटर का अधिग्रहण हो या टेस्ला कंपनी का भारत में लॉन्च करना हो एलन जो भी करते है कुछ अलग ही होता है।

एलन एक बार फिर सुर्खियों में है दोस्तों एलन की कंपनी न्यूरालिंक को मानव शरीर पर परीक्षण करने के लिए ग्रीन कार्ड मिल गया है या कह सकते है अनुमति मिल गई हैं। एलन की यह कंपनी एक ऐसे प्रोजेक्ट पर काम कर रही है जिस में मानव के दिमाग पर एक चीप लगाकर उसे कंट्रोल किया जा सकेगा। 

इस मामले में न्यूरालिंग का कहना है कि मनुष्यों पर अपना पहला परीक्षण करने के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) से मंजूरी मिल गई है।

न्यूरालिंक इम्प्लांट कंपनी दिमाग को कंप्यूटर से जोड़कर लोगों की दृष्टि और गतिशीलता बहाल करने में मदद करना चाहती है. ये तकनीक लोगों की जिंदगी बदल देगी जिसमें दिमाग में सिम कार्ड जैसी एक चिप को लगाया जाएगा। दरअसल, एलन की न्यूरालिंग कंपनी लोगों का इलाज माइक्रोचिप्स की मदद से करती है यह कंपनी एक अलग की दिशा में काम करती हैं। 

ये भी पढ़ें : आत्ममुग्ध तानाशाह प्रधानमंत्री’ ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया: जयराम रमेश

 

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: फर्रुखाबाद में सपा, बसपा व स्वतंत्र लेबर पार्टी सहित तीन उम्मीदवारों ने कराया नामांकन...सुरक्षा के रहे पुख्ता इंतजाम
शाहजहांपुर: काहे का अस्पताल...जब लेनी पड़ रही बाहर से दवाई, खून की भी नहीं हो पा रही जांच
तुलसियानी ग्रुप के ठिकानों पर कई राज्यों में Raid, शाहरुख खान की पत्नी का भी रहा है कनेक्शन
Unnao News: सपा प्रत्याशी अन्नू टण्डन के समर्थन में डिम्पल यादव ने किया रोड शो...बोली- 10 सालों में देश का बिगड़ा वातावरण
बरेली: शादी समारोह से लौट रहे पिता-पुत्री की हादसे में मौत, परिवार में मचा कोहराम
आप कैसा भोजन करते हैं? पौधों पर आधारित मांस के व्यंजनों से बचने वाले छह तरह के लोग...