फिल्मों में महिलाओं और लड़कियों को स्वतंत्र और आत्मनिर्भर रूप में दिखाना चाहती है Rani Mukherjee

फिल्मों में महिलाओं और लड़कियों को स्वतंत्र और आत्मनिर्भर रूप में दिखाना चाहती है  Rani Mukherjee

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी का कहना है वह अपनी फिल्मों के जरिये महिलाओं और लड़कियों को स्वतंत्र और आत्मनिर्भर रूप में दिखाना चाहती है। रानी मुखर्जी ने फिल्मों में महिलाओं का सही प्रतिनिधित्व करने के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा किया है। रानी मुखर्जी ने बताया कि एक अभिनेत्री के रूप में, सिनेमा और भूमिकाओं के लिए आपका नज़रिया लगातार विकसित होता रहेगा लेकिन एक चीज जो मेरे लिए हमेशा महत्वपूर्ण बनी रही, वह है पर्दे पर महिलाओं को चित्रित करना और उनका प्रतिनिधित्व करना।

 सिनेमा लोगों के दिमाग पर स्थायी प्रभाव डाल सकता है। मैं अपने करियर में बहुत पहले ही सचेत हो गयी थी कि जिस तरह से महिलाओं को पर्दे पर पेश किया जाता है, उसमें मैं एक वास्तविक बदलाव ला सकती हूं, जो सकारात्मक हो सकता है। रानी फिल्मों में लड़कियों को स्वतंत्र और आत्मनिर्भर रूप में दिखाना चाहती है।

 यदि आप ब्लैक, वीर जारा, मर्दानी सीरीज, युवा, नो वन किल्ड जेसिका, हिचकी या यहां तक कि मेरी सबसे नई फिल्म मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे जैसी फिल्में देखें, तो जिन लड़कियों की मैंने भूमिका निभाई है, वे मेरे लिए केंद्रीय रही हैं, वे नायिका जिन्हें लोगों ने पसंद किया है और वे जो हैं वही बने रहने के लिए उन्हें स्वीकार किया है। 

ये भी पढ़ें:- 'आज भी मेरे लिए यह फिल्म देखना अनकंफर्टेबल', काजोल ने अपनी हिट फिल्म ‘दुश्मन’ को बताया सबसे डरावनी मूवी