रुद्रपुर: षडयंत्र रचकर कंपनी की करोड़ों की संपत्ति खुर्दबुर्द 

रुद्रपुर: षडयंत्र रचकर कंपनी की करोड़ों की संपत्ति खुर्दबुर्द 

रुद्रपुर, अमृत विचार। इंन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी के शेयरधारक ने कंपनी की करोड़ों की भूमि खुर्दबुर्द करने का आरोप लगाया है। शेयरधारक ने षडयंत्र रचकर करोड़ों की आर्थिक क्षति पहुंचाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। 
मैसर्स पीयूष इंफ्रास्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के शेयर धारक एवं मर्लिन सोसाइटी गुरुग्राम हरियाणा के रहने वाले अमित गोयल ने बताया कि इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी बोर्ड की ओर से उन्हें शेयरधारक और 17 मई 2018 को कंपनी की संपत्तियों एवं विधिक कार्रवाई सहित कई अधिकार दिए गए।

उन्होंने बताया कि कंपनी की एक और कंपनी मैसर्स शिवालिक एजुकेशनल एंड प्लेसमेंट प्राइवेट लिमिटेड देहरादून के नाम से पंजीकृत है, जिसकी ग्राम भमरौला तहसील रुद्रपुर में 3.4810 हेक्टेयर भूमि नाम दर्ज है। आरोप है कि भूमि के संबंध में विजेंद्र सिंह निवासी पीयूष हाइट्स फरीदाबाद ने 23 नवंबर 2016 को कंपनी के तत्कालीन राजीव शर्मा और विजेंद्र सिंह के मध्य गैर न्यायिक स्टांप पर 20 लाख रुपये कंपनी के हक में जमा करवाकर शिवालिक एजुकेशनल कंपनी को कब्जा करवा दिया और भमरौला स्थित भूमि को 1.45 करोड़ रुपये प्रति एकड़ की दर से बेच दिया। भूमि पर टाउनशिप बनाने का विस्तार कर दिया। साथ ही कंपनी के शत-प्रतिशत शेयरों को अपने हक में करवा दिया।

कंपनी ने बिजेंद्र सिंह पर विश्वास कर कंपनी का निदेशक बनाया। मगर आरोपी ने छल कपट और धोखे से कंपनी की करोड़ों की संपत्ति को खुर्दबुर्द कर दिया, जबकि कंपनी के एजीएम एवं अन्य शेयरधारकों से कोई अनुमति नहीं ली और भूमि को साजिश में सहयोगकर्ताओं एवं भाई-भतीजों के नाम कर भूमि को मैसर्स ईडन इंफा स्टेट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक रविंद्र निवासी फरीदाबाद व जसवंत सिंह नागर निवासी शाहाबाद फरीदाबाद हरियाणा और कथित कंपनी मनसा बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड को कायम कर अधिकांश संपत्ति को खुर्दबुर्द कर दिया, जिसकी वजह से कंपनी के शेयरधारकों को करोड़ों का नुकसान हुआ है। 

आरोप लगाया कि तीन जनवरी 2023 को दोपहर एक बजे प्रकरण को लेकर प्राधिकरण कार्यालय गया तो वहां पर बिजेंद्र सिंह ने धमकाया और जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने पर शिकायतकर्ता ने न्यायालय में याचिका डाली, जिसके बाद पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर बिजेंद्र सिंह निवासी फरीदाबाद, मैसर्स ईडन इंफ्रा स्टेट प्राइवेट लिमिटेड की ओर से निदेशक रविंद्र निवासी फरीदाबाद, जसवंत सिंह नागर निवासी शाहाबाद फरीदाबाद हरियाणा मनसा बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड सहित एक अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी।