पीलीभीत: विदेश में नौकरी की चाहत ने पहुंचा दिया मलेशिया की जेल, जानिए पूरा मामला 

पीलीभीत: विदेश में नौकरी की चाहत ने पहुंचा दिया मलेशिया की जेल, जानिए पूरा मामला 

DEMO IMAGE

पीलीभीत/पूरनपुर, अमृत विचार। विदेश में अच्छी नौकरी की चाह में एक युवक जालसाजों चंगुल में फंसा और फिर मलेशिया की जेल तक पहुंच गया। उसे अदालत ने छह माह की सजा सुनाई।वापस आने पर युवक ने रुपये मांगे तो आरोपी ने धमकी दे डाली। पुलिस तहरीर मिलने पर जांच कर रही है। 

नगर के मोहल्ला गणेशगंज पूर्वी निवासी मोहम्मद सरताज अली ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह मजदूरी करने के लिए विदेश में जाना चाहता था। यह बात उसने क्षेत्र के राजीव नगर निवासी एक युवक को वताई। उसका पुत्र पांच साल से इसी तरह का कार्य कर रहा है। आरोपी ने मलेशिया भिजवाने का वादा किया।

मलेशिया भेजने के नाम पर एक लाख तीस हजार रुपये ले लिए। उसके बाद तेरह दिसंबर 2022 को पीड़ित को बिना वीजा के बैंकाक के रास्ते मलेशिया रवाना कर दिया। वहां पहुंचते ही वीजा मिलने की वात कही गई थी। समुद्री रास्ते मलेशिया पहुंचाया गया। विना वीजा के सीमा पर पहुंचते ही मलेशिया के सुरक्षा बलों ने युवक को हिरासत में ले लिया।

अदालत में पेश करने पर मलेशिया की अदालत ने छह माह 13 दिन की सजा सुनाकर मलेशिया की जेल भेज दिया। यह सुनकर उसके परिजनों के होश उड़ गए। वापस आने के लिए युवक ने पीडित के घरवालों से चालीस हजार रुपये और ले लिए। तीन मई 2023 को युवक मलेशिया की जेल से सजा पूरी कर पूरनपुर पहुंचा।उसने आरोपी से अपने रुपये वापस मांगे तो टालमटोल की गई। फिर मारने की धमकी दे डाली। कोतवाल आशुतोष रघुवंशी ने बताया मामले कि तहरीर मेरे पास नहीं आई है। अगर कोई शिकायत करता है तो जांच कर कार्रवाई कराएंगे। 

यह भी पढ़ें- पीलीभीत: लखीमपुर के युवक का पीलीभीत में फंदे से लटका मिला शव, परिजन को हत्या का शक

ताजा समाचार

व्यापारी अपना चुनाव समझ कर करें मतदान, बहराइच में बोलीं लखनऊ की पूर्व मेयर
Kanpur: कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी बोले- बसपा मात्र वोट कटवा पार्टी...BJP ने अच्छे दिन के सपने दिखाकर बुरे दिन में पहुंचाया
Kannauj Fire: यूनियन बैंक में लगी आग...लाखों का नुकसान, तीन दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू
जौनपुर के प्रो. राजीव श्रीवास्तव बने IIIT रांची के निदेशक, जिले में खुशी की लहर
Womens T20 World Cup 2024: महिला टी20 विश्व कप का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट?
Chitrakoot में BJP में आने की खुशी में गजब बोले गए नेताजी, अड़ोसी पड़ोसी की चिंता... न करें, सुनकर हंस पड़े लोग