अयोध्या : प्रीमियर हैंडबॉल लीग के लिए पसीना बहा रहे जॉर्डन, फिलीपींस व ईरान समेत अन्य जगह के खिलाड़ी

अयोध्या : प्रीमियर हैंडबॉल लीग के लिए पसीना बहा रहे जॉर्डन, फिलीपींस व ईरान समेत अन्य जगह के खिलाड़ी

अमृत विचार,अयोध्या । प्रीमियर हैंडबॉल लीग के पहले संस्करण में अपना दम-खम दिखाने के लिए गोल्डन ईगल्स यूपी टीम के खिलाडियों ने डाभासेमर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल में पसीना बहाना शुरू कर दिया है। टीम में जॉर्डन, फिलीपींस व ईरान समेत भारतीय सेना, रेलवे और सीआईएसएफ आदि के खिलाडी शामिल हैं। लीग का पहला संस्करण राजस्थान के जयपुर में 8 जून से आयोजित होना है।

राजस्थान के जयपुर में 8 जून से आयोजित होने वाले प्रीमियर हैंडबॉल लीग के लिए चयनित गोल्डन ईगल्स यूपी टीम के खिलाडियों का प्रशिक्षण डाभासेमर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रीड़ा संकुल में शुरू हो गया है। टीम को प्रतियोगिता में प्रतिभाग के लिए 6 जून को जयपुर के लिए रवाना होना है। गोल्डन ईगल्स यूपी टीम के मुख्य प्रशिक्षक एनआईएस हैंडबॉल चीफ कोच पटियाला अनूप कासवान ने बुधवार को बताया कि क्रीड़ा संकुल में टेराफ्लेक्स पर गम बाॅल के साथ दो सत्रों में प्रशिक्षण दिया जा रहा है और खिलाड़ियों की फिटनेस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। टीम के खिलाड़ियों को पूरी तरह से फिट रखने के लिए जिम, स्विमिंग सहित अन्य गतिविधियां कराई जा रही हैं।

सहायक प्रशिक्षक राजस्थान के प्रियदीप सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के संयुक्त सचिव परमेंद्र सिंह ने उप क्रीड़ा अधिकारी मोहम्मद इरफान के साथ प्रशिक्षण शिविर का जायजा लिया है और खिलाडियों के जोश तथा प्रदर्शन को देखते हुए लीग प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। उन्होंने बताया कि गोल्डन ईगल यूपी टीम में फिलीपींस से जैकब, जॉर्डन से जैद ओबेदैत , ईरान से ओमिड रेजा, भारतीय वायु सेना से विकास, सुखवीर व भूषण शिंदे, थल सेना से सुनील, नौसेना से संचित, सीआईएसएफ से मनकेश, साहिल, कमल, आशीष व अमित,भारतीय रेलवे से नवीन मलिक, पंजाब पुलिस से हरजिंदर, राजस्थान से गुरपिंदर व दिल्ली से चयनित वंश प्रशिक्षण हासिल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें - आय तो दोगुनी नहीं हुई पर महंगाई चार गुनी बढ़ गई : राकेश टिकैत