बरेली: 20 जून से होंगी बीएड, एमएड, बीपीएड और बीएलएड की परीक्षाएं

रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने बुधवार को परीक्षा कार्यक्रम जारी किया

बरेली:  20 जून से होंगी बीएड, एमएड, बीपीएड और बीएलएड की परीक्षाएं

बरेली, अमृत विचार। बीएड, एमएड, बीपीएड और बीएलएड की परीक्षाएं 20 जून से शुरू होंगी। सभी परीक्षाएं तृतीय पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे के बीच होंगी। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार बीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं 20 जून से 14 जुलाई तक होंगी। इसके अलावा बीएलएड प्रथम, द्वितीय और तृतीय वर्ष की परीक्षाएं 20 जून से 5 जुलाई तक, बीपीएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की 20 जून से 11 जुलाई तक, एमएड प्रथम और द्वितीय वर्ष की 20 जून से 8 जुलाई तक होंगी। इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षाओं को कराने की तैयारी में जुट गया है।

बीएससी ऑनर्स की परीक्षाएं 23 जून से
बीएससी ऑनर्स प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 23 जून से 7 जुलाई, द्वितीय वर्ष की 23 जून से 10 जुलाई, बीएससी ऑनर्स तृतीय वर्ष की 23 जून से 5 जुलाई तक, एमएससी बॉयोटेक्नोलॉजी प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर की 17 जून से 1 जुलाई तक होंगी। सभी परीक्षाएं द्वितीय पाली में सुबह 11 से दोपहर 2 बजे तक होंगी।

परास्नातक प्रथम सेमेस्टर का संशोधित कार्यक्रम जारी
विश्वविद्यालय ने परास्नातक (एमए, एमएससी और एमकॉम) प्रथम सेमेस्टर का बुधवार काे संशोधित कार्यक्रम जारी किया है। परीक्षाएं 8 जून से शुरू हो रही हैं, जो 17 जून को समाप्त होंगी। जबकि पहले 12 जून को समाप्त हो रही थीं। परीक्षा तृतीय पाली में दोपहर 3 से 6 बजे के बीच होगी।

मुख्य परीक्षा में दो नकलची पकड़े
विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में बुधवार को बरेली कॉलेज में सचल दल ने दो छात्रों को नकल करते पकड़ा। एक छात्र बीकॉम और दूसरा एमए शिक्षा का है। दाेनों गेस पेपर के पेज लेकर आए थे। दोनों का यूएफएम कर रिपोर्ट विश्वविद्यालय भेज दी गई है।

आज से अस्थाई कर्मचारी छुट्टी पर, परीक्षा में होगी दिक्कत
बरेली कॉलेज के करीब 150 अस्थाई कर्मचारी गुरुवार से 15 दिन के ब्रेक पर जाएंगे। ऐसे में आने वाले दिनों में परीक्षा में दिक्कत हो सकती है। ऐसे में अब स्थाई कर्मचारियों से ही ड्यूटी कराई जाएगी। चीफ प्रॉक्टर प्रो. आलोक खरे ने बताया कि कर्मचारियों का 15 दिन का ब्रेक निर्धारित है। अब स्थाई कर्मचारियों से ही काम लिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- बरेली: किसानों की उन्नत खेती पर मिलेगी छूट, आय भी दोगुना होगी