रुद्रपुर में महिलाओं के लिए बनेंगे Pink Toilet... जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की 17वीं बोर्ड बैठक में प्रस्ताव स्वीकृत

रुद्रपुर में महिलाओं के लिए बनेंगे Pink Toilet... जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण की 17वीं बोर्ड बैठक में प्रस्ताव स्वीकृत

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिला स्तरीय विकास प्राधिकारण की 17वीं बोर्ड बैठक में 10 में से 9 प्रस्ताव स्वीकृत किये गए। इसमें प्राधिकरण के वर्तमान कार्य क्षेत्र और योजनाओं के अधिक प्रभावी ढंग से संचालन के लिए 12 श्रेणियों में 30 पदों पर बाह्य स्रोत के माध्यम से नियुक्ति का प्रस्ताव पास किया गया। साथ ही जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के आय-व्यय के अनुमोदन के साथ ही रुद्रपुर में महिलाओं के लिए पिंक टॉयलेट के निर्माण की स्वीकृति दी गई। जिसमें महिला स्वच्छक ही तैनात होंगी।  

गुरुवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में कुमाऊं आयुक्त एवं जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष दीपक रावत की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। इस दौरान जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत ग्राम बागवाला तहसील रुद्रपुर में 1872 ईडब्ल्यूएस भवनों के लिए आवासीय भू-उपयोग परिवर्तन के लिए स्वीकृति के साथ ही अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये। दूरसंचार सेवाओं को और अधिक सरल एवं बेहतर बनाने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम के तहत प्राधिकरण नक्शा पास होने और संरचना निर्माण कार्य सुरक्षात्मक दृष्टि से होने की भी जांच करेगा।

उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए कॉमर्शियल बिल्डिंग्स में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन को अनिवार्य किया गया है। ग्राम सांडखेड़ा तहसील काशीपुर में आईओसीएल के फिलिंग स्टेशन निर्माण की स्वीकृति, खटीमा-टनकपुर तिराहे से फायबर फैक्ट्री की ओर रोड पर लगी स्ट्रीट लाइटों के अनुरक्षण आदि की स्वीकृति, मोनार्ड इंडस्ट्रीज के द्वारा ग्राम चकरपुर तहसील बाजपुर में कृषि आधारित उद्योग लगाये जाने के लिए पहुंच मार्ग से संबंधित छूट प्रदान की गई। इससे पूर्व उन्होंने विकास भवन पहुंचकर शहीद ऊधमसिंह सभागार में किये गये जीर्णोद्धार का फीता काटकर लोकार्पण किया।

कुमाऊं आयुक्त ने बागवाला और गांधी पार्क का किया निरीक्षण
रुद्रपुर। कुमाऊं आयुक्त ने बैठक के बाद बागवाला में पीएम आवास योजना के तहत चल रहे कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पानी की निकासी के लिए उचित ड्रेनेज सिस्टम बनाया जाने और बरसाती पानी न भरे, इसके लिए भी व्यवस्था करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने निर्माण कार्य को समयबद्धता एवं गुणवत्ता से पूरा कराने के निर्देश प्राधिकरण के अधिकारियों को दिये। इसके बाद उन्होंने गांधी पार्क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गांधी पार्क का सौंदर्यीकरण करते हुए पार्क को आकर्षक एवं सुंदर बनाने के निर्देश दिये।

बैठक में यह लोग रहे मौजूद
जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, उपाध्यक्ष जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण हरीश चंद्र कांडपाल, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, मुख्य कोषाधिकारी डॉ. पंकज कुमार शुक्ल, सचिव जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण एनएस नबियाल, नगर आयुक्त काशीपुर विवेक राय, उप जिलाधिकारी मनीष बिष्ट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ताजा समाचार