सुलतानपुर : दिव्यांग अधेड़ की घर में जलकर मौत, मचा कोहराम

सुलतानपुर : दिव्यांग अधेड़ की घर में जलकर मौत, मचा कोहराम

अमृत विचार, सुलतानपुर । घर के अंदर खाना बनाते समय अचानक लगी आग से दिव्यांग अधेड़ की घर के अंदर जलकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस कार्यवाही में जुट गई।

गुरुवार को सुबह लगभग आठ बजे कुड़वार थाना क्षेत्र के मड़हा गांव निवासी संतराम कोरी (50) पुत्र लहूरी कोरी अपने छप्परनुमा घर के अंदर भोजन बना रहा था। तभी अचानक घर में आग लग गई। संतराम पैरालिसिस रोग से पीड़ित होने के कारण घर से निकल नहीं पाया, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। आग की लपटों ने बगल घर वालों में हृदयराम कोरी व भवानी प्रसाद कोरी के भी घर को निशाना बनाया। हल्ला-गुहार होने पर ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक दिव्यांग की जलकर मौत हो गई थी। फायर बिग्रेड की गाड़ी आग बुझने के बाद पहुंची।

सूचना पर कुड़वार थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव का पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। सूचना पर नायब तहसीलदार कुड़वार कपिल आजाद ने राजस्व लेखपाल रमेश वर्मा के साथ घटनास्थल का मुआयना किया। नायब तहसीलदार ने परिवार को ढांढस बंधाते हुए हर संभव मदत का आश्वासन दिया। प्रभारी निरीक्षक गौरीशंकर पाल ने बताया कि शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

घर में अकेला था दिव्यांग

दिव्यांग संतराम की पत्नी लल्ली देवी तीन दिन पहले अपने मायके बल्दीराय थाना क्षेत्र के वलीपुर चौकी क्षेत्र के दावतपुर गई थी। मृतक के पांच संताने सुरजीत, बब्लू, सुनील, चंद्रावती व पूजा हैं, जिसमें सुनील अविवाहित है, अन्य सभी की शादी हो चुकी है। मृतक के बेटे वलीपुर में ननिहाल में रहते हैं। मृतक साल भर पहले पैरालिसिस का शिकार हो गया था।

ये भी पढ़ें - सुलतानपुर : मॉर्निंग वॉक करने निकली महिला से बदमाशों ने की छिनैती