Kanpur: शराब पीने की पुलिस ने छात्र को दी थी ऐसी सजा, अधिकारी ने दरोगा और सिपाही को किया निलंबित, जानें- मामला

कानपुर में छात्र को पीटने वाला दरोगा और सिपाही निलंबित।

Kanpur: शराब पीने की पुलिस ने छात्र को दी थी ऐसी सजा, अधिकारी ने दरोगा और सिपाही को किया निलंबित, जानें- मामला

कानपुर के कल्याणपुर की आईआईटी चौकी में तीनों पुलिस कर्मी ने शराब पीने पर छात्र की बेरहमी से पिटाई कर दी थी। डीसीपी ने तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया।

कानपुर, अमृत विचार। कल्याणपुर में विधि छात्र को डंडे से पीटने वाले दरोगा और दो सिपाहियों को शुक्रवार को निलबिंत कर मुकदमा दर्ज किया गया है। तीन पुलिस कर्मियों पर आरोप है कि वे सड़क पर शराब पी रहे थे। उसी वक्त छात्र वहां पहुंच गया तो तीनों पुलिस कर्मियों ने समझा कि वह उनका वीडियो बना रहा है। इसी पर भड़के पुलिस कर्मियों ने उसको पीट दिया। 

कल्याणपुर बारासिरोही निवासी अभय प्रताप सिंह विधि का छात्र है। वह बुधवार निजी काम से उस्मानपुर गया था। वहां से वह वापस लौट तो प्यास लगने पर पानी की बोतल खरीदने के लिए एक दुकान पर रुक गया। उसी दुकान के बगल में आईआईटी चौकी में तैनात दरोगा अनूप सिंह, सिपाही राम पाल और स्नेह प्रताप शराब पी रहे थे।

अभय ऊपरी जेब में मोबाइल रखे था। वह पानी पीते हुए पुलिस कर्मियों की तरफ घूमा तो पुलिस कर्मियों को लगा कि अभय उनका शराब पीते हुए वीडियो बना रहा है। इस पर भड़के दरोगा और सिपाहियों ने उसको बुलाया और गाली देते हुए कहा कि तुम्हें वीडियो बनाने का बहुत शौक है। अभय सफाई देता कि इससे पहले दरोगा और सिपाहियों ने उसको डंडे से पीटना शुरू कर दिया। इसके बाद वहां से भगा दिया।

पीड़ित छात्र ने पुलिस आयुक्त के सामने पेश होकर शिकायत की थी। पुलिस आयुक्त के आदेश पर एसीपी कल्याणपुर ने जांच की। जिसमें प्रथम दृष्टया तीनों को दोषी पाया। उनकी रिपोर्ट के आधार पर डीसीपी पश्चिम ने तीनों को निलबिंत कर दिया। इधर, छात्र की तहरीर पर कल्याणपुर थाने में तीनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। 

शराब के नशे में धुत थे तीनों पुलिस कर्मी

पीड़ित छात्र के मुताबिक तीनों पुलिस कर्मी शराब पी रहे थे। तीनों शराब के नशे में इतना धुत थे कि वे उसकी बात ही नहीं सुन रहे थे। वह उनसे बार-बार बता रहा था कि मैने कोई वीडियो नहीं बनाया, लेकिन वे सुनने को तैयार नहीं थे। इलाकाई लोगों ने भी बीचबचाव करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं मानी।

ताजा समाचार

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत, 1988 में पहली बार दर्ज हुआ था क्रिमिनल केस, यहां देखें उसके अपराधों की कुंडली…
बरेली: रिश्वत लेते उच्च शिक्षाधिकारी कार्यालय का लिपिक रंगेहाथ गिरफ्तार, कोचिंग संस्थान के पंजीकरण के लिए मांगे रुपए
बरेली: सलीम ट्रेडर्स की फर्नीचर की दुकान पर SIB का छापा, एक करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी
मुरादाबाद: मायके से पत्नी को बुलाने गए युवक की मौत...परिजनों ने शव रखकर लगाया जाम, हत्या का आरोप
गोंडा: बाइक सवारों को ठोकर मार खाई में पलटी कार, पांच घायल
बरेली: पति के सामने पत्नी से सामूहिक दुष्कर्म, शिकायत करने गए तो पीटकर हवालात में किया बंद...पीड़िता ने खाया जहर