बरेली: शहर में 80 की स्पीड से दौड़ी कार, 814 वाहनों के चालान

निर्धारित गति से तेज दौड़ा रहे थे वाहन, ट्रैफिक पुलिस ने की कार्रवाई

बरेली: शहर में 80 की स्पीड से दौड़ी कार, 814 वाहनों के चालान

बरेली, अमृत विचार। शहर में वाहनों की गति सीमा निर्धारित होने के बाद शनिवार से ट्रैफिक पुलिस ने तेज वाहन दौड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी। पहले दिन 814 वाहनों के चालान किए गए, जिसमें 516 चार पहिया और 198 दोपहिया वाहन निर्धारित गति से तेज दौड़ते मिले। शहर में सबसे तेज 80 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से कार को दौड़ा रहा था, जबकि शहर में अधिकतम कार की स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा निर्धारित की गई है।

एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह की अगुवाई ट्रैफिक पुलिस ने ओवर स्पीड में वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की। इस दौरान किसी भी चालक को रोका नहीं गया। पुलिस ने स्पीड रडार, सीसीटीवी कैमरों और इंटरसेप्टर वाहन की मदद से चालान किए। एसपी ट्रैफिक के अनुसार आने वाले दिनों में और सख्ती बरती जाएगी।

65 सांकेतिक बोर्ड लगाए गए, नहीं सुधरे तो होता रहेगा चालान
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि शहर भर में 65 सांकेतिक बोर्ड लगाए गए हैं। जिसमें जागरूकता संबंधी निर्देश दिए हैं। बावजूद अगर वाहन चालक नहीं सुधरे तो कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि चालक निर्धारित गति से वाहन चलाएं, जिससे सुरक्षित रहें और हादसे न हों।

एक माह में तीन करोड़ का शमन शुल्क वसूला
यातायात पुलिस पहले भी एक माह में 25 हजार वाहन चालकों का चालान कर तीन करोड़ का शमन शुल्क वसूल चुकी है। इसके बाद भी चालक यातायात नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

स्पीड रडार लेकर तैनात रहेंगे कर्मी
एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह ने बताया कि अभी पुलिस पांच स्पीड रडार को लेकर सड़कों पर उतरी है। आवश्यकता हुई तो इसकी संख्या और बढ़ाई जाएगी। स्पीड रडार को लेकर तैनात किए गए पुलिस कर्मियों की ड्यूटी मोबाइल नाके पर चलती रहेगी, जो हर दो घंटे बाद स्थान परिवर्तन कर चालान काटने का काम करेंगे।

ये भी पढे़ं- राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष पांच दिवसीय दौरे पर आज बरेली पहुंचेंगे