बरेली: अमॉक्सिलीन और जेंटामाइसिन इंजेक्शन को लेकर प्रदेश में अलर्ट

गोरखपुर में एंटीबॉयोटिक इंजेक्शन लगाने पर बिगड़ी प्रसूताओं की हालत, स्वास्थ्य विभाग ने इंजेक्शन वापस मंगाए, हालांकि जनपद में इस बैच के इंजेक्शन नहीं आए, सीएमओ ने जांच कराकर रिपोर्ट शासन को भेजी

बरेली: अमॉक्सिलीन और जेंटामाइसिन इंजेक्शन को लेकर प्रदेश में अलर्ट

बरेली, अमृत विचार : शासन ने अमॉक्सिलीन और जेंटामाइसिन इंजेक्शन को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया है। हालांकि बरेली में इस बैच के इंजेक्शन नहीं आए थे। जिससे अधिकारियों ने राहत की सांस ली। गोरखपुर के जिला महिला अस्पताल में भर्ती प्रसूताओं को एंटीबॉयोटिक इंजेक्शन अमॉक्सिलीन और जेंटामाइसिन लगाया तो उनकी हालत बिगड़ गई।

ये भी पढ़ें - बरेली: हादसे में दो चालकों की मौत, 18 घंटे बाद मिला एक का सिर

मरीजों की संख्या अधिक होने के चलते अस्पताल में खलबली मच गई। मामला जब अधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा तो उन्होंने अलर्ट जारी करते हुए फौरन मरीजों को इंजेक्शन लगाने पर रोक लगा दी। इसके बाद प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया। वहीं, शासन ने मामले का संज्ञान लेते हुए स्वास्थ्य विभाग को अन्य जिलों में भी इंजेक्शन को वापस करने का आदेश दिया है।

जनपद में अफसरों ने ली राहत की सांस: शासन के आदेश के बाद फौरन सीएमओ डॉ. बलवीर सिंह ने जिला महिला अस्पताल प्रबंधन और ड्रग हाऊस को आदेश जारी करते हुए इंजेक्शन की उपलब्धता की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के आदेश दिए।

जिस पर ड्रग हाऊस प्रभारी ने सीएमओ को बताया कि जिस बैच के इंजेक्शन गोरखपुर में प्रसूताओं को लगाए गए हैं। इस बैच के इंजेक्शन यहां नहीं भेजे गए हैं। वहीं, महिला अस्पताल में भी इस बैच के इंजेक्शन नहीं आए हैं। इसके बाद अफसरों ने राहत की सांस ली। रिपोर्ट भी शासन को भेज दी गई है।

ये भी पढ़ें - बरेली: 'भानुमति का कुनबा जोड़ने की कोशिश में विपक्ष, लेकिन बीजेपी ही बजाएगी डंका'

ताजा समाचार

बदायूं: मुख्यालय भेजे जाएंगे जीआरपी के कंडम शस्त्र, उझानी रेलवे स्टेशन पर बढ़ेगा पुलिस बल
Fatehpur News: प्रेमिका के साथ मिलकर पति ने पत्नी को किया मारने का प्रयास...एएसपी के आदेश पर पुलिस ने दर्ज की FIR
संभल : चुनाव ड्यूटी के साथ मां का फर्ज भी निभा रहीं महिला कार्मिक
रामपुर : पंचायत में गए ग्रामीण को लाठी-डंडों से पीटकर किया घायल, चार लोगों पर रिपोर्ट दर्ज
Farrukhabad: रोडवेज बस स्टेशन प्रभारी को डग्गामार बस में बंधक बनाकर जमकर पीटा, चालक ने बाइक सवार दो रौंदा, पढ़ें- पूरा मामला
राजनाथ सिंह के नामांकन को लेकर सड़कों पर निकले समर्थक, रथ पर सवार राजनाथ का हो रहा स्वागत