बरेली: ग्राम प्रधान ने अपने निजी लोगों को फर्जी कर्मचारी बनाकर हड़पे लाखों रुपए, ग्रामीणों ने की शिकायत

बरेली: ग्राम प्रधान ने अपने निजी लोगों को फर्जी कर्मचारी बनाकर हड़पे लाखों रुपए, ग्रामीणों ने की शिकायत

बरेली, अमृत विचार। ग्राम प्रधान पर गांव के लोगों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि ग्राम प्रधान ने निजी लोगों को फर्जी कर्मचारी बनाकर अपने चहेतों के खातों में लाखों रुपये का भुगतान करा डाला। जिस जगह काम कराने की बात की जा रही है, वहां किसी प्रकार का काम नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने स्पीट पोस्ट कर इसकी शिकायत जिला अधिकारी से की है।

बता दें, ग्राम पंचायत गुरगावा मुस्तकिल के गांव के लोगों ने बताया कि वहां के ग्राम प्रधान ने अपने खास व्यक्तियों को फर्जी कर्मचारी बनाकर ग्राम निधि द्वारा लाखों का भुगतान उनके खातों में करा दिया, जिसकी शिकायत ग्रामीण ने जिला अधिकारी से की है। मामले जिलाधिकारी से निष्पक्ष तरीके से जांच की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि ग्राम निधि द्वारा जिन लोगों के खातों में ग्राम प्रधान ने पैसे का भुगतान किया है, उनके नाम संजीव चौधरी, हरपाल राना, राजाराम राना, गेदन लाल राना, मोहित यादव, चंद्रभान दिवाकर आदि को कर्मचारी बनाकर उनके खातों में सीधे भुगतान किया गया है।

ग्रामीण ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र में बताया कि हमारी ग्राम पंचायत में किसी भी प्रकार का कोई विकास कार्य नहीं किया गया और विकास कार्यों के नाम पर ग्राम प्रधान ने पैसे निकाल कर उनका गबन का कार्य किया है। ग्राम प्रधान अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बता रहा है, लेकिन समस्त ग्राम वासियों का कहना है कि अगर उनके ऊपर लगाए आरोप निराधार हैं तो वह निष्पक्ष जांच से क्यों घबरा रहे हैं। इस पर जांच में सहायता करें। इस दौरान तरुन सिंह, राम सिंह, मान सिंह, टेकचंद राना, वेदराम भगत आदि  मौजूद रहे। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को स्पीट पोस्ट से शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें- बरेली: रेलवे हटाएगा बाबा बख़्शउरुद्दीन की मजार, लोगों ने किया विरोध