दहेज के दानव : हरदोई में बहू के जेवर नोचे फिर कपड़े फाड़ कर घर से भगाया

पति, सास-ससुर,जेठ और देवर की कारस्तानी, कोतवाली शहर में 5 पर केस दर्ज 

दहेज के दानव : हरदोई में बहू के जेवर नोचे फिर कपड़े फाड़ कर घर से भगाया

हरदोई, अमृत विचार। दहेज के लालच में मानव को दानव बनते देर नहीं लगती। पूनम के साथ ऐसा ही हुआ, उसके ग़रीब घर वालों ने अपनी हैसियत से कहीं बढ़ कर दान-दहेज़ दिया, फिर भी बाइक, सोने की जंज़ीर और दो लाख की नगदी की मांग के चलते अकेले पति ने नहीं बल्कि उसके सास-ससुर, जेठ और देवर ने पहले तो मारपीट कर सारे ज़ेवर नोंच लिए, उसके बाद कपड़े फाड़ कर उसे घर से भगा दिया। कोतवाली शहर की पुलिस ने दी गई तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कोतवाली शहर के दरवेशपुर निवासी ओमप्रकाश ने 9 फरवरी 2022 को अपनी बेटी पूनम की शादी मझिला थाने के लटेनी मजरा नेवादा के अर्जुन पुत्र हरीशचंद्र के साथ की थी। ओमप्रकाश ने ग़रीबी के बाद भी अपनी हैसियत से कहीं बढ़ कर बेटी को दान-दहेज़ दिया था। लेकिन फिर भी पति अर्जुन और उसके घर वाले बाइक, सोने की जंज़ीर और दो लाख रुपये की मांग करते हुए पूनम को प्रताड़ित करने लगे। 

ओमप्रकाश ने कई ग़रीबी का हवाला देते हुए मांग पूरी करने में अपनी मजबूरी ज़ाहिर की, फिर भी दहेज़ की लालच में दानव बने ससुराली बाज़ नहीं आए और उन्होंने 15 मई को पूनम को न सिर्फ मारा-पीटा, बल्कि उसके ज़ेवर नोंच लिए और कपड़े फाड़ कर अपने घर से भगा दिया। किसी तरह बात बन जाए, इसके लिए ओमप्रकाश ने काफी दौड़-भाग की, लेकिन उसका कोई हल निकला। उसके बाद पूनम ने पुलिस को तहरीर दी। जिस पर कोतवाली शहर पुलिस ने पति अर्जुन,ससुर हरीशचंद्र,सास मीना,जेठ भगवान शरण और देवर राजीव के खिलाफ धारा 498-ए/323/504/506 और दहेज़ प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3/4 के तहछ केस दर्ज किया है।

रज़िया परवीन को सौंपी गई जांच
कोतवाली शहर में पूनम की तहरीर पर उसके ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज किए गए केस की जांच एसआई रज़िया परवीन को सौंपी गई है। केस से जुड़े पहलुओं पर गहराई से छानबीन की जा रही है।

ये भी पढ़ें -  लखनऊ में रिटायर्ड डीजी दिनेश शर्मा ने गोली मारकर किया सुसाइड, लिखा - मैं अब जीना नहीं चाहता