मुंबई-सिंधुदुर्ग राजमार्ग का होगा निर्माण, CM शिंदे ने की घोषणा 

मुंबई-सिंधुदुर्ग राजमार्ग का होगा निर्माण, CM शिंदे ने की घोषणा 

कोल्हापुर/सिंधुदुर्ग। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मुंबई-नागपुर समृद्धि एक्सप्रेस-वे परियोजना की तर्ज पर तटीय कोंकण क्षेत्र में मुंबई-सिंधुदुर्ग राजमार्ग का निर्माण करने की घोषणा मंगलवार को की। शिंदे ने आज अपराह्न सिंधुदुर्ग जिले के सावंतवाड़ी में शासन आपल्य दारी (सरकार आपके द्वार) कार्यक्रम के चौथे चरण को लेकर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्य और केंद्र सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी और कहा कि कोंकण क्षेत्र में समृद्धि एक्सप्रेस-वे परियोजना की तर्ज पर नए मुंबई-सिंधुदुर्ग राजमार्ग का निर्माण किया जाएगा।

इस मौके पर सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए मुख्यमंत्री ने सावंतवाड़ी में विभिन्न विकास कार्यों के लिए 110 करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा की और कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लोगों को न्याय देने के लिए पिछले 11 महीनों से काम कर रही है। उन्होंने मुंबई में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे से मुलाकात की और उनसे सिंधुदुर्ग जिले के विभिन्न मुद्दों और विकास कार्यों पर चर्चा करने पर संतोष व्यक्त किया। 

उन्होंने कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पिछली महा विकास अघाड़ी सरकार द्वारा रोके गए विभिन्न परियोजनाओं को फिर से सफलतापूर्वक शुरू किया है। शिंदे ने राज्य सरकार के प्रस्तावों को मंजूरी देने और इसके लिए शत प्रतिशत धनराशि जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने चिपरी हवाई अड्डे का नाम बदलकर बैरिस्टर नाथ पई रखने की घोषणा की और कहा कि यह उन्हें श्रद्धांजलि होगी। 

यह भी पढ़ें- ओडिशा ट्रेन दुर्घटना: बाप ने फरिश्ता बनकर बचाई बेटे की जान, मुर्दाघर से निकालकर दी नई जिंदगी