लखनऊ: शादी का झांसा देकर जालसाज ने हड़पे 98 लाख, केस दर्ज

लखनऊ: शादी का झांसा देकर जालसाज ने हड़पे 98 लाख, केस दर्ज

लखनऊ/अमृत विचार। एक विधवा से शादी करने का झांसा देकर जालसाज ने 98 लाख रुपये हड़प लिए है। ठगी का शिकार हुई पीड़िता ने गुड़म्बा थाने में लिखित शिकायत देते हुए जालसाज के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

गुड़म्बा प्रभारी निरीक्षक नितिश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मिश्रपुर चौराह की रहने वाली एक विधवा ने जालसाज के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता ने बताया कि मैट्रिमोनियल साइड पर उसकी बातचीत मोहित गुप्ता से हुई। जालसाज ने खुद को एनआरआई बताते हुए उससे शादी करने का प्रस्ताव रखा और जल्द ही भारत आने की बात कही। 

गत 30 मई 2023 को आरोपित ने पीड़ित के वाट्सएप नंबर पर एक एयर लाइन्स टिकट भेजा। 02 जून को पीड़िता के मोबाइल पर एक महिला की कॉल आई। फोनकर्ता ने खुद को मुम्बई इंटरनेशनल एयरपोर्ट कर्मी बताते हुए पीड़िता से कहा कि मोहित गुप्ता को एयरपोर्ट पर पकड़ गया। मोहित के पास कुछ भी सरकारी दस्तावेज नहीं थे। उसे छोड़ने के लिए रुपयों की मांग की गई। 

पीड़िता ने जालसाज की तरफ से भेजे गए एकाउंट नंबर में उसने कई मदों में कुल 98 लाख रुपये ट्रासंफर कर दिए थे। रुपये ट्रांसफर हो जाने के बाद आरोपित ने पीड़िता का नंबर ब्लॉग कर दिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि साइबर क्राइम सेल के सहयोग से मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

यह भी पढ़े:-दुस्साहस: बहराइच में ग्रामीणों ने फाइनेंस कर्मी पर बांके से हमला कर लूटे पौने दो लाख रुपए, जांच में जुटी पुलिस