बरेली: मुख्य अभियंता ने नंदोसी में छापेमारी कर बिजली चोरी पकड़ी

बकाया पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे, 31 लोगों ने आज तक नहीं जमा किया था बिल

बरेली: मुख्य अभियंता ने नंदोसी में छापेमारी कर बिजली चोरी पकड़ी

बरेली, अमृत विचार : शासन के निर्देश पर बिजली चोरी रोकने के लिए मंडल में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को मुख्य अभियंता ने पुलिस फोर्स के साथ नंदोसी गांव में छापेमारी की। इस दौरान चार घरों में बिजली चोरी पकड़ी। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। गांव में 31 उपभोक्ता ऐसे मिले, जिन्होंने आज तक बिजली बिल जमा नहीं किया था।

ये भी पढ़ें - बरेली: बच्चों! जिला अस्पताल आ गए हो, ये बला भी बीमारी से कम नहीं

बिजली चोरी होने से ट्रांसफार्मर ओवरलोड हो रहे हैं। इसकी रोकथाम के लिए अफसरों ने कार्रवाई शुरू कर दी है। मुख्य अभियंता राजीव कुमार शर्मा ने नंदोसी गांव में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पता चला कि गांव में 456 में से 31 उपभोक्ताओं ने कभी बिजली का बिल जमा नहीं किया।

ऐसे उपभोक्ताओं के जब कनेक्शन काटने का नंबर आया तो 20 से अधिक उपभोक्ताओं ने बकाया बिल जमा कर दिया। 5000 से अधिक के बकाए पर 50 से अधिक कनेक्शन काटे गए। चार घरों में बिजली चोरी पकड़ी गई। संबंधित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई। दो लाख 80 हजार का बकाया बिल वसूला गया।

रविवार को बदायूं में चेकिंग के दौरान मुख्य अभियंता को लोगों ने घेर लिया था। इसलिए अब अफसर फोर्स के साथ ही छापेमारी कर रहे हैं। अधीक्षण अभियंता ग्रामीण अशोक कुमार चौरसिया, अधिशासी अभियंता पंकज भारती, उपखंड अधिकारी अखिलेश यादव आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - बरेली: ताइवान सरकार रुविवि के सात छात्रों को देगी छात्रवृत्ति

ताजा समाचार