लखनऊ : जीवा हत्याकांड के सिलसिले में छह पुलिसकर्मी निलंबित

 लखनऊ : जीवा हत्याकांड के सिलसिले में छह पुलिसकर्मी निलंबित

लखनऊ, अमृत विचार। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के केसरबाग इलाके में स्थित पुराना हाईकोर्ट परिसर में बुधवार को कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की हत्या के सिलसिले में लापरवाही बरतने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को गुरूवार देर रात निलंबित कर दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि निलंबित पुलिस कर्मी अदालत परिसर के अलग अलग गेट पर तैनात थे। उन पर आरोप है कि हत्या का आरोपी विजय यादव असलहे के साथ अदालत परिसर में प्रवेश कर गया मगर इन पुलिसकर्मियों ने ध्यान नहीं दिया।

उन्होने बताया कि निलंबित पुलिस कर्मियों में मुख्य आरक्षी सुनील दुबे, मुख्य आरक्षी मोहम्मद खालिद, मुख्य आरक्षी अनिल सिंह, मुख्य आरक्षी सुनील श्रीवास्तव, आरक्षी धर्मेन्द्र और महिला आरक्षी निधी देवी शामिल हैं।

गौरतलब है कि अदालत परिसर में बुधवार शाम कुख्यात अपराधी जीवा की गोलियां बरसा कर हत्या कर दी गयी थी। गोलीबारी की चपेट में आकर एक डेढ साल की बच्ची और दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर घटना की जांच के लिये तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है जो एक सप्ताह के भीतर सभी बिंदुओं पर जांच कर अपनी रिपोर्ट प्रेषित करेगा। इस बीच जीवा की हत्या के आरोपी विजय यादव को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें : International NASH Day : फैटी लिवर जीवन के लिए है घातक, डॉ. अमित गोयल की युवओं से अपील, कहा- शारीरिक व्यायाम कर बचायें जीवन