ठेकेदार पर कराएं एफआईआर : कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब

दो अधिशासी अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि की संस्तुति 

ठेकेदार पर कराएं एफआईआर : कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब

लखनऊ, अमृत विचार। लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के कार्यों का मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने निरीक्षण किया तो लापरवाही मिलने पर अधिकारियों को फटकार लगाई। ठेकेदार पर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश के साथ संबंधित दो अधिशासी अभियंता को प्रतिकूल प्रविष्टि की संस्तुति की। नगर स्वास्थ्य अधिकारी को आरोप पत्र जारी करने के साथ जेएडओ का माह का वेतन काटा गया। 

मंगलवार को मंडलायुक्त ने शहर के विभिन्न चौराहों व सड़कों का निरीक्षण किया। नगर निगम/स्मार्ट सिटी द्वारा निर्मित स्मार्ट रोड में कमियां मिली। शाहजनफ रोड पर पुराने खंबे व डक्ट का कार्य अधूरा मिलने के साथ बड़ी लापरवाही पाई। स्मार्ट रोड फेज-2 के अन्तर्गत काटी गई आरके टंडन रोड व जगत नरायन रोड मिट्टी व बालू से ठीक से न भरने पर धंसी पाई। इस पर नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह को पीडब्ल्यूडी इलेक्ट्रिकल वींग में कार्य कर रहे क्लाईमेट मेकर्स ठेकेदार पर फौरन एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए। साथ ही इलेक्ट्रिकल वींग के अधिशासी अभियंता आदित्य कुमार व राकेश कुमार को प्रतिकूल प्रविष्टि देने की संस्तुति की। मंडलायुक्त ने कहा अधिकारी एसी में न बैठकर बल्कि मौके पर खड़े होकर कार्य कराएं।

बीएन वर्मा रोड, आरके टंडन रोड के निरीक्षण में साफ-सफाई संतोषजनक नहीं मिली। यहां भी बड़ी लापरवाही उजागर होने पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. सुनील रावत को आरोप पत्र दिया गया। कहा, इसके बाद भी सुधार नहीं होत तो कार्रवाई के लिए शासन पत्र भेजें। वहीं, साफ-सफाई में लापरवाही मिलने पर जोन-1 के जेएडओ कुलदीप का एक माह का वेतन काटा गया। साथ ही स्थानान्तरण करने निर्देश दिए। कहा, पुनरावृत्ति हुई तो निलंबन करें। 

संस्था पर लगेगा 50 हजार जुर्माना, ब्लैक लिस्ट की चेतावनी 
मंडलायुक्त ने कहा कि साफ-सफाई में शिथिलता मिलने पर सफाई में लगी संस्था पर 50 रुपये जुर्माना लगाया जाए। तीन दिवस में स्थिति में सुधार नहीं होता तो संस्था को ब्लैक लिस्ट करें। लालबाग चौराहे के निरीक्षण में ड्रेन की एक बार पुनः चेकिंग व खुले नाले को ढ़कें। नवीउल्ला रोड पर नाले की मरम्मत में तेजी लाएं। हेरिटेज जोन में खराब पड़े फसाड लाइट तत्काल सही कराएं। पेपर मिल्स चौराहे का जायजा लिया तो वहां होर्डिंग्स पोल को चौराहे से हटाकर पीछे करने के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें -गोंडा : रिश्वत मामले में फंसे इंस्पेक्टर और सिपाही निलंबित, एसपी ने की कार्रवाई