रामपुर की मुस्लिम युवती अपनाएगी हिंदू धर्म, सनातन धर्म से प्रभावित होकर लिया फैसला

धर्म परिवर्तन की अनुमति के लिए हलफनामे के साथ जिलाधिकारी को भेजा प्रार्थना पत्र

रामपुर की मुस्लिम युवती अपनाएगी हिंदू धर्म, सनातन धर्म से प्रभावित होकर लिया फैसला

रामपुर, अमृत विचार। रामपुर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। शहर निवासी एक मुस्लिम युवती ने सनातन धर्म से प्रभावित होकर हिंदू धर्म अपनाने का ऐलान किया है। उसने यह भी कहा, वह किसी के दबाव में आकर ऐसा नहीं कर रही है। युवती ने धर्म परिवर्तन की अनुमति मांगने के लिए हलफनामे के साथ एक पत्र जिलाधिकारी को भेजा है। 

जिलाधिकारी को भेजे गए प्रार्थना पत्र में मुस्लिम युवती का कहना है कि वह हिंदू धर्म से प्रभावित होकर हिंदू धर्म अपनाना चाहती है। वह किसी के दबाव में आकर ऐसा नहीं कर रही है। वह बालिग है और सारे निर्णय लेने के लिए समर्थ है। वह मुस्लिम धर्म से है और हिंदू धर्म से प्रभावित होकर हिंदू धर्म अपनाना चाहती है। अगर, कोई भी व्यक्ति या सगा संबंधी मेरे हिंदू धर्म अपनाने के संबंध में आपत्ति करता है तो यह मान्य नहीं होगा। युवती ने मुस्लिम धर्म का त्याग करने तथा हिंदू धर्म को स्वीकार करने की जिलाधिकारी से अनुमति मांगी है।

सनातन संस्था से प्रेरित होकर एक और मुस्लिम युवती बन चुकी हिंदू
जिले की नगर पंचायत मसवासी में भी धर्म परिवर्तन का किस्सा सामने आ चुका है। यहां की एक युवती ने नगमा खातून से गुड़िया रानी बनकर हिंदू युवक से मंदिर में विवाह रचाया था। युवती ने कहना था कि उसने मुंबई की एक सनातन संस्था से प्रेरित होकर हिंदू धर्म ग्रहण किया। उसका शुरू से ही हिंदू धर्म के प्रति लगाव रहा है। हालांकि धर्म परिवर्तन के बाद मुस्लिम नेताओं से उसने अपनी जान का खतरा जताकर एक शिकायती पत्र एसपी को भेजा था। मामले में जांच भी शुरू हुई थी।

यह भी पढ़ें- रामपुर: बिजली के तार की चपेट में आकर मासूम की मौत, मचा कोहराम