वाराणसी में केंद्रीय मंत्री ने BHU अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों से किया संवाद 

वाराणसी में केंद्रीय मंत्री ने BHU अस्पताल का किया निरीक्षण, मरीजों से किया संवाद 

वाराणसी, अमृत विचार। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में आए केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी बघेल ने बीएचयू अस्पताल का निरीक्षण किया। केंद्र सरकार के निर्देश पर अस्पताल में आए मरीजों से बातचीत कर उनका हाल जाना। 

इमरजेंसी, ओपीडी और जनरल वार्ड का निरीक्षण करते हुए केंद्रीय मंत्री बघेल ने साफ-सफाई, मौसमी बीमारियों और त्वरित इलाज की बात कही। उन्होंने कहा कि बेड खाली है तो उस पर इलाज किया जाए। यदि बेड नहीं हैं तो बेड बढ़ाए। कार्डियोलॉजी विभाग में खाली पड़े बेड को लेकर उन्होंने अस्पताल प्रशासन को फटकार भी लगाई। इसको लेकर आईएमएस- बीएचयू के निदेशक प्रो. एसके सिंह से कहा कि बेड होने के बावजूद क्यों नहीं इलाज किया जा रहा है। बेड होने के बावजूद मरीज क्यों लौट रहे हैं। इस पर अस्पताल प्रशासन ने कहा कि बेड दूसरे जरूरी मरीजों को दिया गया है। बेड को लेकर शासन काे पत्र लिखा जाएगा। 

केंद्रीय मंत्री एसपी बघेल ने कहा कि ब्लड डोनेशन को लेकर कैंप चलाया जाए। बैंक में ब्लड की उपलब्धता बढ़ाई जाए। ब्लड डोनेशन काे लेकर शिथिलता न बरतें। मरीज के बाद ब्लड डोनेटर न हो और मरीज की जान को खतरा हो तो इमरजेंसी व्यवस्था भी सुनिश्वित हो। मरीज के परिजन भी किसी तरह से ब्लड दें। उनको प्रेरित किया जाए। निरीक्षण करने वाले प्रतिनिधिमंडल में मंत्री के साथ कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव और भाजपा के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें -अपनी उम्र से दो गुना दिखने लगा था बच्चा, एसजीपीजीआई के डॉक्टरों ने सर्जरी कर बचाई जान, विशेष तकनीक से हुआ इलाज